फोटो गैलरी

Hindi Newsशूमाकर की हालत स्थिर लेकिन अभी भी गंभीर

शूमाकर की हालत स्थिर लेकिन अभी भी गंभीर

फ्रांस में स्कीइंग हादसे में दिमाग की चोटों का शिकार हुए फॉर्मूला वन दिग्गज माइकल शूमाकर की हालत गुरुवार को चौथे दिन स्थिर है लेकिन गंभीर बनी हुई है। शूमाकर अभी भी कोमा में हैं। उनकी पत्नी कोरिन्ना,...

शूमाकर की हालत स्थिर लेकिन अभी भी गंभीर
एजेंसीThu, 02 Jan 2014 03:45 PM
ऐप पर पढ़ें

फ्रांस में स्कीइंग हादसे में दिमाग की चोटों का शिकार हुए फॉर्मूला वन दिग्गज माइकल शूमाकर की हालत गुरुवार को चौथे दिन स्थिर है लेकिन गंभीर बनी हुई है। शूमाकर अभी भी कोमा में हैं। उनकी पत्नी कोरिन्ना, 16 बरस की बेटी जिना मारिया और 14 साल का बेटा मिक उनके साथ हैं।
    
सात बार के विश्व चैम्पियन शूमाकर रविवार को स्कीइंग के दौरान चट्टान से टकरा गए थे। उनके मैनेजर सबाइन केम ने कहा कि फिलहाल उनकी हालत स्थिर है।
  
जर्मनी के इस महान रेसर के मस्तिष्क से खून का थक्का हटाने के लिए दूसरा ऑपरेशन किया गया। मंगलवार को डॉक्टरों को उनकी हालत में हल्का सा सुधार दिखा, जिसके बाद उन्होंने दो घंटे तक दूसरा ऑपरेशन किया। लेकिन उन्होंने कहा कि वह अब भी खतरे से बाहर नहीं हैं।
    
अस्पताल में आईसीयू के प्रमुख जीन फैंकोइस पायेन ने कहा कि हम उनके भविष्य के बारे में फिलहाल कुछ नहीं कह सकते। हम यह नहीं कह सकते कि वह खतरे से बाहर है लेकिन हमें थोड़ा समय मिल गया है।
    
शूमाकर के स्कैन में दिख रहा है कि खून के रिसाव को संतोषजनक तरीके से हटा दिया गया है लेकिन उन्होंने किसी दूसरे अस्पताल में ले जाने के बारे में कहा कि यह खतरनाक हो सकता है। उन्हें चिकित्सीय रूप से कोमा में रखा गया है ताकि वह जल्दी स्वस्थ हो सकें। सूजन से बचने के लिए उनके शरीर का तापमान भी 35 डिग्री सेल्सियस (95 डिग्री फैरेनहाइट) कर दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें