DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कश्मीर का लगातार तीसरे दिन देश से सड़क संपर्क कटा

कश्मीर का लगातार तीसरे दिन देश से सड़क संपर्क कटा

कश्मीर घाटी और लद्दाख क्षेत्र में शीतलहर का प्रकोप जारी रहने के बीच कश्मीर को देश के शेष हिस्से से जोड़ने वाला श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग आज लगातार तीसरे दिन बंद रहा। पहलगाम में रात का न्यूनतम तापमान शून्य से 12.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया जो इस मौसम में सबसे कम है।

यातायात विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग को दिन भर के लिए बंद रखा गया है ,लेकिन दिन चढ़ने के साथ बाद में, फंसे हुये वाहनों को श्रीनगर की ओर जाने की अनुमति दी जा सकती है। लेकिन आज अन्य वाहनों को राजमार्ग से होकर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
   
मंगलवार को पूरी घाटी में भारी हिमपात होने के कारण कश्मीर को दुनिया से जोड़ने वाला 294 किलोमीटर लंबा राजमार्ग बंद कर दिया गया था। दो दिनों तक तापमान में बढ़ोतरी का र्ख होने और आसमान साफ रहने के कारण कल रात पूरे घाटी में तापमान कई डिग्री सेल्सियस नीचे गिर गया।
   
मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के पहलगाम में न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस नीचे गिर कर शून्य से 12.2 डिग्री सेल्सियस नीचे आ गया। तापमान गिरने के कारण पहलगाम में यह मौसम की सबसे सर्द रात रही।
   
अधिकारी ने बताया कि गुलमर्ग के मशहूर स्की-रिसोर्ट का न्यूनतम तापमान शून्य से 11.0 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। श्रीनगर का न्यूनतम तापमान शून्य से 2.1 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कश्मीर का लगातार तीसरे दिन देश से सड़क संपर्क कटा