DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुशर्रफ को दिल का दौरा पड़ा, अदालत में पेशी नहीं

मुशर्रफ को दिल का दौरा पड़ा, अदालत में पेशी नहीं

देशद्रोह के आरोपों को लेकर एक विशेष अदालत में पेशी के लिए जा रहे पूर्व पाकिस्तानी तानाशाह परवेज मुशर्रफ को आज दिल का दौरा पड़ने के बाद सेना के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। यह तीसरा मौका है जब वह अदालत में पेश होने में नाटकीय रूप से नाकाम रहे।

मुशर्रफ की ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एपीएमएल) की प्रवक्ता आसिया इशाक ने बताया, अदालत जाते समय उन्हें दिल का दौरा पड़ा। आसिया ने बताया कि मुशर्रफ बीती रात स्वस्थ महसूस नहीं कर रहे थे और चिकित्सकों ने उनके चक शहजाद फार्म हाउस में जाकर उन्हें दवाई दी थी तथा आराम करने की सलाह दी थी।

उन्होंने बताया कि जब वह (मुशर्रफ) अदालत जा रहे थे तभी उनके सीने में दर्द उठा और वह पसीने से तर बतर हो गए। अस्पताल में की गई जांच में पता चला कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा है। आसिया ने बताया कि 70 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति को रावलपिंडी स्थित सशस्त्र बल हृदय संस्थान की क्रिटिकल केयर यूनिट में भर्ती कराया गया है। हालांकि वह होश में हैं।

उन्होंने बताया कि मुशर्रफ की पत्नी उनके साथ हैं और उनकी 95 वर्षीय मां ने उन्हें फोन किया लेकिन वह बातचीत नहीं कर पाए क्योंकि चिकित्सकों ने उन्हें किसी से बात करने की इजाजत नहीं दी। पूर्व सैन्य तानाशाह पर संविधान को निलंबित करने और इसका उल्लंघन कर नवंबर 2007 में आपातकाल लगाने तथा सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीशों को नजरबंद करने का आरोप है। दोषी साबित होने पर मुशर्रफ को उम्र कैद या मौत की सजा हो सकती है।

अदालत के बाहर मुशर्रफ के वकील अहमद रजा कसूरी ने कहा कि वह अदालत आना चाहते थे, लेकिन अचानक उनकी तबियत खराब हो गयी और इस वजह से उन्हें सैन्य अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। खुदा उन्हें सलामत रखे। यह पूछे जाने पर कि क्या मुशर्रफ अदालत से भयभीत थे, कसूरी ने कहा कि वह एक कमांडो हैं और एक कमांडो का स्वभाव होता है कि वह डरता नहीं।

इससे पहले भी मुशर्रफ रास्ते में बम पाए जाने के बाद अदालत में पेश नहीं हो पाए थे। आज वह चक शहजाद स्थित अपने भव्य फार्महाउस से अदालत के लिए रवाना तो हुए थे, लेकिन बीच रास्ते में ही उनका काफिला अस्पताल की ओर मुड़ गया। मुशर्रफ के अंतरराष्ट्रीय प्रवक्ता डा़ रजा बुखारी ने एक बयान जारी कर कहा कि हम इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि पूर्व राष्ट्रपति मुशर्रफ को पाकिस्तान के रावलपिंडी स्थित सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा कि हम अल्लाह से उनके जल्द और पूरी तरह ठीक होने की दुआ करते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुशर्रफ को दिल का दौरा पड़ा, अदालत में पेशी नहीं