DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शारापोवा क्वार्टरफाइनल में, फेडरर की विजयी शुरुआत

शारापोवा क्वार्टरफाइनल में, फेडरर की विजयी शुरुआत

ग्रैंड स्लेम खिताबों के बादशाह स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने नए वर्ष में विजयी शुरुआत करते हुए ब्रिसबेन इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट के अंतिम 16 में प्रवेश कर लिया जबकि रूस की मारिया शारापोवा ने ऑस्ट्रेलिया की युवा खिलाड़ी एशले बार्टी के चोट के कारण हट जाने से क्वार्टरफाइनल में स्थान बना लिया।
       
फेडरर को पहले राउंड में बाई मिली थी और सत्र के अपने पहले मैच में उन्होंने फिनलैंड के जाकरे निमिनेन को लगातार सेटों में 6-4, 6-2 से हराया। स्विस खिलाड़ी पिछले साल किसी भी ग्रैंड स्लेम टूर्नामेंट के फाइनल में नहीं पहुंच पाए थे। फेडरर नए सत्र में नए कोच स्वीडन के स्टीफन एडबर्ग के साथ उतरे हैं और उन्होंने नए साल की अच्छी शुरुआत की है।
       
17 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन फेडरर का अगला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के मारिंको मातोसेविच से होगा जिन्होंने अमेरिका के सैम कवेरी को 5-7, 7-6, 6-4 से हराया। क्रोएशिया के मारिन सिलिच ने पांचवीं सीड बुल्गारिया के ग्रेगोर दिमित्रोव को 7-5, 7-5 से और दूसरी सीड जापान के केई निशिकोरी ने ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एव्डन को 6-2, 6-4 से हराया। 

चार बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन शारापोवा के खिलाफ दूसरे दौर की प्रतिद्वंद्वी 17 वर्षीय बार्टी ने मांसपेशियों में खिंचाव के कारण टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया। क्वार्टरफाइनल में शारापोवा का अब वर्ष 2012 की चैंपियन एस्टोनिया की कैया कैनेपी से मुकाबला होगा।
    
दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी बेलरूस की विकटोरिया अजारेंका ने स्थानीय खिलाड़ी केसी डेलाकवा को 6-3, 6-1 से हराया। क्वार्टरफाइनल में उनका मुकाबला स्विट्जरलैंड की स्टीफनी वोगेल से होगा जिन्हें 2013 की विंबलडन उपविजेता जर्मनी की सबाइन लिसिकी के पेट की समस्या के कारण हटने के बाद अंतिम आठ में जगह मिल गई।
    
पांचवीं सीड जर्मनी की एंगलिक कर्बर ने रूस की अनस्तासिया पेव्लीयूचेंकोवा के चोट के कारण मैच बीच में ही छोड देने से क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली। उस समय कर्बर 6-2, 4-3 से आगे थीं। कर्बर का क्वार्टरफाइनल में चौथी सीड सर्बिया की येलेना यांकोविच से मुकाबला होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शारापोवा क्वार्टरफाइनल में, फेडरर की विजयी शुरुआत