DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जोड़ीदार के हटने से चेन्नई ओपन से हटे पेस

जोड़ीदार के हटने से चेन्नई ओपन से हटे पेस

भारत के दिग्गज युगल खिलाडी लिएंडर पेस चेन्नई ओपन एटीपी टेनिस टूर्नामेंट में इस बार नए जोड़ीदार के साथ उतर रहे थे लेकिन अपने जोड़ीदार के हट जाने के कारण पेस को बिना कोई मैच खेले साल के पहले टूर्नामेंट से हटना पड़ा।
       
पेस के इस संस्करण में जोड़ीदार इटली के फेबियो फोगनिनी थे जिन्हें दूसरी वरीयता दी गई थी। फोगनिनी को एकल ड्रॉ में तीसरी वरीयता मिली थी। लेकिन इतालवी खिलाड़ी पैर की चोट के कारण टूर्नामेंट से हट गए।
       
पेस शाम निर्धारित समय सीमा तक वैकल्पिक जोड़ीदार नहीं ढूंढ पाए और उन्हें टूर्नामेंट से हटने के लिए मजबूर होना पड़ा। पेस के लिए इस तरह चेन्नई ओपन से हटना काफी निराशाजनक रहा जहां उन्होंने चार खिताब जीते थे।

इससे पहले इंडो-पाक एकसप्रेस के नाम से मशहूर भारत के रोहन बोपन्ना और पाकिस्तान के ऐसाम उल हक कुरैशी की जोड़ी ने कड़े संघर्ष के बाद मंगलवार रात पहले राउंड का पुरुष युगल मुकाबला जीत लिया। दो वर्ष के बाद एक साथ आये बोपन्ना और कुरैशी की जोड़ी ने पूर्व चैंपियन स्विट्जरलैंड के स्टेनिसलास वावरिंका और फ्रांस के बेनोएट पेयरे की जोड़ी को 6-4, 4-6, 11-9 से हराया।
       
शुरुआत में बोपन्ना-कुरैशी की जोड़ी को कड़ा संघर्ष देने के बाद स्विस-फ्रेंच जोड़ी को सुपर टाई ब्रेक में खींचे मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। पहला सेट भी दोनों जोड़ियों के बीच चुनौतीपूर्ण रहा और 10वें गेम में जाकर बोपन्ना ने वावरिंका की सर्विस ब्रेक कर 6-4 से सेट अपने नाम किया।
         
लेकिन दूसरे सेट में भारत-पाक जोड़ी को कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा और वावरिंका-बेनोएट की जोड़ी ने बोपन्ना-कुरैशी की जोड़ी की पहले और सातवें गेम में सर्विस ब्रेक की जबकि स्विस-फ्रेंच जोड़ी की सर्विस केवल एक बार ही तोड़ने में बोपन्ना-कुरैशी कामयाब रहे। इसी के साथ मुकाबला 1-1 की बराबरी पर चला गया।
       
टाईब्रेक में खींचे मुकाबले में हालांकि एक बार फिर बोपन्ना और कुरैशी एक समय 9-9 की बराबरी पर चल रहे थे लेकिन फिर इंडो पाक एक्सप्रेस ने लगातार दो अंक जीत कर 11-9 से टाईब्रेक और मैच जीत लिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जोड़ीदार के हटने से चेन्नई ओपन से हटे पेस