DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शुरुआती कारोबार में रुपये में मामूली सुधार

शुरुआती कारोबार में रुपये में मामूली सुधार

विदेशी पूंजी प्रवाह बढ़ने और निर्यातकों की ओर से डॉलर बिकवाली बढ़ाये जाने के कारण अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार (फॉरेक्स) में गुरुवार के शुरुआती कारोबार के दौरान डॉलर के मुकाबले रुपया पांच पैसे के मामूली सुधार के साथ 61.85 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंच गया।

फॉरेक्स बाजार के विश्लेषकों ने बताया कि शेयर बाजार में तेजी के रुख से रुपये की धारणा मजबूत हुयी, लेकिन अन्य मुद्राओं की तुलना में डॉलर की मजबूती से भी रुपये में ज्यादा तेजी नहीं आ सकी। फॉरेक्स बाजार में कल के कारोबारी सत्र के दौरान डॉलर के मुकाबले रुपया 10 पैसे की गिरावट के साथ 61.90 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ था।

वहीं, एशियाई बाजार में तेजी के रुख के बीच कोषों एवं फुटकर निवेशकों की ओर से चुनिंदा शेयरों की खरीद बढ़ाये जाने के कारण बंबई शेयर बाजार का सूचकांक आज के शुरुआती कारोबार में करीब 48 अंक सुधर गया।

बंबई शेयर बाजार के प्रमुख सूचकांक बीएससी-30 में कल के कारोबार के दौरान 30.20 अंकों की गिरावट दर्ज की गयी थी, जो आज के शुरआती कारोबार में 48.46 अंक अथवा 0.22 फीसदी के सुधार के साथ 21,188.94 अंक पर पहुंच गया।

आज के शुरुआती कारोबार में तेल एवं गैस, उपभोक्ता सामान, बिजली, रीयल्टी और स्वास्थ्य क्षेत्र के शेयरों की खरीद की गयी। इसी प्रकार नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी-50 भी 6.00 अंक अथवा 0.10 फीसदी के सुधार के साथ 6,307.65 अंक पर पहुंच गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शुरुआती कारोबार में रुपये में मामूली सुधार