DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नये साल में नये दोस्त

नये साल में नये दोस्त

नया साल हम सबके लिए नई उमंग लेकर आता है। यह एक अच्छा मौका होता है नये दोस्त बनाने के लिए। इस नये साल में नये दोस्त बनाने के लिए कुछ छोटी बातें :

1. नये साल में अपनी कक्षा के सभी छात्रों से मिलकर उनको नये साल की मुबारकबाद देनी चाहिए। यह सभी को अच्छा लगता है और तुम्हारी छवि पर अच्छा प्रभाव पड़ता है।

2. यदि तुम्हारा ईमेल आईडी हो तो कक्षा के छात्रों के ईमेल पर एक अच्छा मैसेज भेजना चाहिए। मैसेज में स्कूल के कुछ चुनिन्दा फोटो, अच्छे मैसेज के साथ विश करना चाहिए, जिसे पढ़कर और देखकर दूसरों को अच्छा लगे।

3. अपने कुछ सीनियर दोस्तों से मिलना चाहिए और उन्हें विश करना चाहिए।

4. नये साल में अपने माता-पिता की मदद से कोई पिकनिक या कहीं बाहर घूमने का प्रोग्राम बनाना चाहिए, जिससे स्कूल के मित्रों से और करीब हो जाएं।

5. यदि बाहर जाने का प्रोग्राम न बन रहा हो तो माता-पिता की मदद से किसी के घर पर ही प्रोग्राम रखना चाहिए।

6. तुम कुछ तोहफे भी एक-दूसरे को दे सकते हो।
7. नये छात्रों से मिलें, उनकी किसी अच्छी चीज या किसी अच्छी बात की तारीफ करें।
8. यदि तुमने फिल्म देखने का प्रोग्राम बनाया है तो अपने नये दोस्तों को भी बुलाओ या घर पर ही पॉपकार्न के साथ फिल्म का प्रोग्राम रखो। तुम कुछ बातें भी कर पाओगे और थकान भी नहीं होगी।
9. अपने स्कूल के गेट से क्लास रूम की तरफ जाते हुए नये बच्चों को विश करो और साथ चलते हुए बच्चों के बारे में तुम पहल करके पूछो कि वो किस क्लास में पढ़ते हैं, क्लास टीचर कौन हैं? छुट्टी के वक्त भी ऐसा कर सकते हो।
10. अपनी हॉबी शेयर करो और ग्रुप बनाओ, फिर एक्टिविटीज करो, जैसे वीडियो गेम, क्रिकेट, कैरम बोर्ड खेलो।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नये साल में नये दोस्त