DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीएनजी के दामों पर फैसले का इंतजार

 नई दिल्ली, वरिष्ठ संवाददाता

दिल्ली में सीएनजी के दामों को वापस लेने के लिए सरकार पर दवाब बढ़ना शुरू हो गया है। ऑटो यूनियन ने दिल्ली में सीएनजी के दामों की गई 4.50 रुपये वापस लिए जाने की मांग की है। इस बाबत भारतीय मजूदर यूनियन के महासचवि राजेंद्र सोनी ने चालकों के साथ पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और फिर परवहिन मंत्री सौरभ भारद्वाज को ज्ञापन सौंपा है। इस फैसला पर अब तक सरकार के निर्णय का इंतजार है।

सरकार ने यह भी जानकारी दी है कि एस.सी. - एस.टी कोटे के 15 हजार ऑटो के आवंटन की प्रक्रिया भी जल्द ही जारी की जाएगी। यूनियन ने मांग की है कि महंगी सीएजी के बोझ से बचाने के लिए ऑटो यूनियन को प्रति लीटर के हिसाब से 4.50 रुपये की सब्सिडी दी जाए ताकि बोझ कम किया जा सके। राजेंद्र सोनी ने बताया कि परवहिन मंत्री ने यूनियन की मांगों पर विचार करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा बताया कि यूनियन ने मांग की है कि हम नहीं चाहते कि किराया बढ़े इसलिए यह बढ़ोत्तरी वापस होनी चाहिए।

इसके अतिरिक्त यातायात पुलिस द्वार धारा 166 -92ए के तहत होने वाली कार्यवाही को भी रोका जाए। इसके तहत बंद की जा रही गाड़ियों को 15-15 दिन तक छोड़ा नहीं जाता है। जिससे काफी परेशानियां होती है। इसलिए सरकार ने आश्वासन दिया है कि इस समय बद्ध समय सीमा में किया जाएगा। सरकार ने जल्द ही बैठक बुलाने का आश्वासन भी दिया है ताकि अन्य समस्याओं का निपटारा किया जा सके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सीएनजी के दामों पर फैसले का इंतजार