फोटो गैलरी

Hindi Newsजाखन में ठीक से नहीं बंट रहे एनपीआर फार्म

जाखन में ठीक से नहीं बंट रहे एनपीआर फार्म

देहरादून। कार्यालय संवाददाता जाखन क्षेत्र में एनपीआर फार्म बांटने में लापरवाही बरती जा रही है। स्थानीय लोगों को आरोप है कि क्षेत्र में कार्यरत प्रगणक स्थानीय लोगों के पास कॉलोनी, मोहल्ले के फार्म...

जाखन में ठीक से नहीं बंट रहे एनपीआर फार्म
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 01 Jan 2014 11:35 PM
ऐप पर पढ़ें

देहरादून। कार्यालय संवाददाता

जाखन क्षेत्र में एनपीआर फार्म बांटने में लापरवाही बरती जा रही है। स्थानीय लोगों को आरोप है कि क्षेत्र में कार्यरत प्रगणक स्थानीय लोगों के पास कॉलोनी, मोहल्ले के फार्म बांटने के लिए छोड़ रही है। जिस कारण यह फार्म सही लोगों तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। सामाजिक कार्यकर्ता राजेन्द्र नेगी ने बताया कि प्रगणक ने आठ अक्टूबर 2013 को उनके पास फार्म छोड़ दिए। इसके बाद उन्होंने अपने स्तर पर फार्म देने की कोशशि की लेकिन पते सही नहीं होने से फार्म सही लोगों तक नहीं पहुंच पाए।

फार्म न बंट पाने की जानकारी उन्होंने संबंधित प्रगणक को दी तो, उन्होंने हड़ताल पर होने का हवाला देकर बाद में देखने का भरोसा दिया। लेकिन काफी समय बीतने पर भी प्रगणक वापस नहीं लौटी और अब तो उक्त प्रगणक ने फोन तक रिसीव करना बंद कर दिया है। इसकी शिकायत जनगणना निदेशालय में दी गई। जहां फोन रिसीव करने वाले अधिकारी ने माना कि फार्म महत्वपूर्ण दस्तावेज हैं, लेकिन हैरत की बात है कि दो माह 13 दिन के बाद यह फार्म उनके पास से लेने कोई नहीं आया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें