DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजापुर माफी गांव से शुरू हुआ लौह संग्रहण अभियान

बहराइच। निज संवाददाता

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी लौह संग्रहण समिति की बहराइच शाखा ने साल के पहले दिन बुधवार को चित्तौरा ब्लॉक के राजापुर माफी गांव से लौह संग्रहण अभियान की शुरुआत की।

इस मौके पर आयोजित समारोह में वक्ताओं ने सरदार पटेल की उपलब्धियां गिनाईं। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे लौह संग्रहण अभियान में सक्रियता दिखाएं। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि समिति के सह संयोजक पूर्व विधायक सुरेश्वर सिंह रहे। अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष गुलाब चन्द शुक्ल ने की। कार्यक्रम में समिति के सदस्य नरेन्द्र पाण्डेय ने कहा कि पटेल को सरदार की उपाधि अंग्रेजी हुकूमत के समय किसानों के हित में आन्दोलन का नेतृत्व करने पर दी गयी। उन्होंने कहा कि उन्हें लौह पुरुष की संज्ञा उनकी ओर से 565 देसी रियासतों को भारतीय गणराज्य में मिलाए जाने के ठोस निर्णय के कारण दी गयी।

मुख्य अतिथि सुरेश्वर सिंह ने कहा कि गुजरात में बनने वाली सरदार पटेल की लौह प्रतिमा वशि्व की सबसे ऊंची प्रतिमा होगी। उन्होंने कहा कि प्रतिमा के निर्माण का शिलान्यास 11 अक्टूबर 2013 को हो चुका है। यूपी सरकार के पूर्व मंत्री अक्षयवरलाल गोंड ने कहा कि सरदार पटेल की प्रतिमा स्थापना में हम सभी को भागीदारी करते हुए नरेन्द्र मोदी के सपनों को साकार करना है। बलहा की भाजपा विधायक सावित्री बाई फुले ने कहा कि सरदार पटेल की लौह प्रतिमा वशि्व रिकार्ड बनाने के साथ पूरे वशि्व में भारत की धाक जमाने में सहायक सिद्ध होगी।

समारोह में रामराज वर्मा तथा राम बिलास लोधी ने कविता के माध्यम से अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम का संचालन जय प्रकाश अवस्थी ने किया। समिति के जिला संयोजक नन्हेलाल लोधी ने कहा कि सरदार पटेल को सम्मान देने के लिए हम सभी को जी जान से जुटकर लौह एकीकरण कार्यक्रम में जुट जाना चाहिए। कार्यक्रम में रामशंकर निषाद, राजाराम, डॉ. कृष्ण चन्द्र लोधी, बराती बाबा, जितेन्द्र त्रिपाठी, आनन्द गोंड, पवन जायसवाल, सुदामा मिश्रा, कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, वीरेन्द्र मिश्र अभिमन्यु चौहान, पल्टूराम, चौधरी पूरन सिंह, अरुण कुमार, राम नरेश लोधी, बृजेश्वर सिंह, उमाशंकर गुप्ता, श्याम सुन्दर वर्मा तथा वीएस मौर्य समेत अनेक लोग मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राजापुर माफी गांव से शुरू हुआ लौह संग्रहण अभियान