DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लैपटॉप के उपयोग से आसान होगी तरक्की की राह

 फिरोजाबाद,हिन्दुस्तान संवाद। नगर में लेबर कालोनी स्थित सरनाम सिंह आईटीआई में छात्रों को समारोहपूर्वक लैपटॉप बांटे गए। कार्यक्रम में छात्रों से मुख्यमंत्री के तोहफे का समुचित उपयोग कर तकनीकी शिक्षा में आगे बढ़ने का आह्वान किया गया। बुधवार को सरनाम सिंह औद्योगिक प्रशिक्षण केन्द्र पर आयोजित कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि सिरसागंज विधायक हरिओम यादव ने मां शारदे के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

उन्होंने बीएस आईटीआई के 19 एवं सरनाम सिंह आईटीआई के 08 छात्रों को राज्य सरकार की योजना के अंतर्गत मुफ्त लैपटॉप बांटे। इस अवसर पर विधायक ने कहा कि मुफ्त लैपटॉप वितरण सपा सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है। सरकार छात्रों को लैपटॉप इसलिए मुहैया करा रही है ताकि वे तकनीकी शिक्षा में पारंगत होकर तरक्की की राह पर आगे बढ़ सकें। वशििष्ट अतिथि मीना राजपूत ने कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव प्रदेश के युवाओं को तरक्की के रास्ते पर आगे ले जाना चाहते हैं।

इसी वजह से बगैर किसी भेदभाव के हर वर्ग के छात्र-छात्राओं को मुफ्त लैपटॉप प्रदान किए जा रहे हैं। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे आरपी सिंह ने कहा कि सभी छात्र घर बैठे लैपटॉप से सरकारी नौकरियों से सम्बन्धित जानकारी घर बैठे हासिल कर सकते हैं। कार्यक्रम में अशोक यादव, ऊधम सिंह यादव, विजय प्रताप छोटू, ब्रजमोहन यादव, कालीचरन यादव, सुभाष चन्द्र यादव, सिंहराज सिंह , ब्रजेश यादव, श्याम सिंह यादव, जयवीर सिंह, प्रधानाचार्य सीपी सिंह आदि की सहभागतिा रही।

अंत में संस्था प्रबंधक विजेन्द्र सिंह यादव ने सभी का आभार व्यक्त किया। फोटो..21.. सरनाम सिंह आईटीआई संस्थान में बुधवार को छात्रों को लैपटॉप प्रदान करते विधायक हरिओम यादव व अन्य।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लैपटॉप के उपयोग से आसान होगी तरक्की की राह