DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

70 गरीबों के बीच कंबल वितररित

सन्हौला (सं.सू.)। प्रखंड भाजपा ने नये साल के अवसर पर गरीबों के बीच कंबल का वितरण किया। किसान सेल के प्रदेश प्रवक्ता ई. कुमार श्रीकांत की उपस्थिति में 70 कंबल वितरित किये। भाजपा महिला प्रखंड अध्यक्षा माला सिंह, प्रखंड अध्यक्ष कुलदीप मंडल, पूर्व अध्यक्ष गोपाल मंडल, शवि शंकर झा, बाबुलाल पंडित, सुभाष यादव, मो. असलम, उमाशंकर सिंह, मो. असलम, शंकर झा ने शवि मंदिर सन्हौला में असहाय और गरीबों को कंबल बांटे। महिला अध्यक्षा माला सिंह ने बताया कि ठंड में गरीबों को कंबल राहत देगा और कंबल भविष्य में बांटे जायेंगे।

तीन विद्यालयों में नहीं बंटी पोशाक राशिसन्हौला (सं.सू.)। प्रखंड के विभिन्न विद्यालयों में कुल 315 बच्चों पोशाक राशि से वंचित रह गए। लाभुक छात्रों की सूची बनाने में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी और विद्यालय स्तर के विवाद के कारण राशि का वितरण संभव नहीं हो पाया है। प्राथमिक विद्यालय दिशारथ में वर्ग एक से पांच तक के 205 बच्चों के लिए 95,200 रुपया, उर्दू प्राथमिक विद्यालय बखड्डा में इसी वर्ग में 75 बच्चों के लिए 34,300 रुपया तथा प्राथमिक विद्यालय सन्हौला हरिजन में 40 बच्चों के लिए 18,900 रुपया पोशाक राशि वितरण के लिए दिये गए थे।

जानकारी के अनुसार दिशारथ विद्यालय में राशि गबन के उद्देश्य से लाभुक बच्चों की सूची को लेकर विवाद है। असंतुष्ठ ग्रामीणों ने दो दिन विद्यालय में ताला लटका दिया। बखड्डा विद्यालय में प्रधानाध्यापक रविन्द्र कुमार निलंबित हैं और पिछले तीन माह से फरार हैं। राशि प्रभारी के खाते से नहीं निकल पा रही है तथा सन्हौला हरिजन विद्यालय में प्रभारी मो. नसीमउद्दीन तथा सचवि के बीच विवाद के कारण वितरण के लिए राशि बैंक खाते से नहीं निकल पा रही है।

बीईओ विष्णुदेव राय ने बताया कि तीनों विद्यालयों के मामले की जांच की जा रही है। जिला को वस्तु स्थिति से अवगत करा दिया गया है। जांच के बाद दोषी प्रभारी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की जायेगी। जश्न के साथ मना नया सालसन्हौला (सं.सू.)। नववर्ष के पहले दिन लोगों में काफी उत्साह देखा गया। लोगों ने अपने-अपने तरीके से नववर्ष का जश्न मनाया। 31 दिसम्बर की रात घड़ी में घंटे की सूई 12 को पार करते ही लोगों का मोबाइल बोलने लगा।

लोग एक दूसरे को नववर्ष की बधाई देने लगे। कुछ लोगों ने सुबह होते ही मंदिरों में जाकर पूजा अर्चना की। गेहरा, गेरूआ, भना नदी आदि स्थानों पर पिकनिक के लिये युवाओं की भीड़ लगी रही। नववर्ष को लेकर मांस, मछली और मुर्गे की काफी मांग रही। मनमाने दर पर मांस आदि की बिक्री हुई। युवा वर्ग शराब के आनंद में डूबे रहे। इसकी भी खूब बिक्री हुई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:70 गरीबों के बीच कंबल वितररित