DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ग्रामीण बैंक में 188 पदों के लिए 75 हजार आवेदन

 मुजफ्फरपुर। कार्यालय संवाददाता

उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक में अधिकारी व लिपिक संवर्ग में होने वाली नियुक्ति के लिए कुल 75000 उम्मीदवारों ने ऑनलाइन आवेदन दिया है। आईबीपीएस मुम्बई की ओर से अगस्त में देश के सभी ग्रामीण बैंकों की संयुक्त प्रतियोगतिा परीक्षा में सफल उम्मीदवारों का इंटरव्यू होगा। बैंक के चेयरमैन बीएस हरिलाल ने बुधवार को पत्रकारों को बताया कि अधिकारी व लिपिक के लिए कुल 188 पद सृजित किए गए हैं।

इसमें 142 पद अधिकारियों व 46 पद लिपिकों के लिए हैं। कुल आए ऑनलाइन आवेदन में लिखित परीक्षा में सफल 35000 उम्मीदवारों ने अधिकारी पद के लिए आवेदन दिया है। शेष आवेदन सहायक पद के लिए आये हैं। उन्होंने बताया कि आईबीपीएस से मार्च तक सभी पदों पर इंटरव्यू लेकर रिजल्ट प्रकाशित करने का आग्रह किया गया है। बताया कि शहर के ब्रह्मपुरा में बैंक की 1015 वीं शाखा खुली है। ग्रामीण क्षेत्रों में आधुनिक शाखाएं खुल रही है। इसको देखते हुए भारी संख्या में नियुक्ति की प्रक्रिया आरंभ की गयी है।

चेयरमैन ने बताया कि बैंक की महत्वाकांक्षी ‘ग्राम चेतना सुनहरा सपना’ योजना को नए साल में बेहतर करने व वित्तीय समावेशन के तहत उत्तर बिहार के सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों के तीन लाख से अधिक ग्रामीणों को बैंक से जोड़ने के लिए विशेष पहल हो रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ग्रामीण बैंक में 188 पदों के लिए 75 हजार आवेदन