DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एसएमएस गैस बुकिंग योजना फेल

रांची। सुधीर

इंडियन ऑयल की एसएमएस से गैस सिलेंडर बुकिंग करने की योजना फेल हो गई है। नतीजा आए दिन राजधानी की गैस एजेंसियों में पहले की तरह बुकिंग के लिए भीड़ लग रही है। एसएमएस योजना फेल होने से राजधानी के दो लाख से अधिक उपभोक्ता परेशान हैं। उपभोक्ताओं का न तो एसएएएस से बुकिंग हो पा रहा है और न ही आइवीआरएस से बुकिंग के बाद गैस आपूर्ति की सूचना मिल रही है।

बिना सूचना के बुकिंग कैंसिलगैस एजेंसियों से गैस की आपूर्ति के बिना भी बुकिंग कैंसिल कर दी जाती है। यह कोई नई बात नहीं है। अक्सर यह शिकायतें मिलती है कि एक हफ्ते पहले बुकिंग कराई थी। होम डिलविरी नहीं होने के बाद एजेंसी से पता चलता है कि बुकिंग कैंसिल हो गई है। फिर से बुक करना होगा। कैपिटल में नहीं ले रहा एसएमएसपहले एसएमएस करने के लिए 97080-24365 लिखने के बाद स्मॉल लेटर में आईओसी लिखना होता था।

परंतु पिछले तीन माह से एसएमएस करने के लिए कैपिटल लेटर में आईओसी लिखना पड़ रहा है। बावजूद इसके बुकिंग फेल हो जा रही है। रिटर्निग एसएमएस में लिखा होता है-आपकी बुकिंग नहीं ली जा सकती। अपने नजदीकी डीलर से संपर्क करें। क्यों आ रही परेशानीकेवाइसी और डीबीटीएल से उपभोक्ताओं को फायदा नहीं मिला, लेकिन आर्थिक और शारीरिक परेशानी जरूर हो रही है। डीबीटीएल के कारण उपभोक्ताओं को प्रति सिलेंडर 32 रुपए का नुकसान हो रहा है तो एसएमएस के कारण भी प्रति बुकिंग एक रुपए देने होते हैं।

वहीं केवाइसी के बाद भी उपभोक्ताओं को सब्सिडी का सिलेंडर लेने के लिए गैस एजेंसियों में जाकर यूआइडी देने पड़ रहे हैं। एसएमएस योजना फेल नहीं कही जा सकती। कभी-कभी बुकिंग में परेशानी आती है। नए सिस्टम में थोड़ी परेशानी होती है। ऐसी बात है तो आईडिया कंपनी से बात होगी। उन्हें तो एसएमएस योजना के पूरे पैसे दिए जाते हैं। उदय कुमार, वरीय क्षेत्रीय प्रबंधक, आईओसी, झारखंडं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एसएमएस गैस बुकिंग योजना फेल