DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विधवित शुरू हुआ गेट कन्वर्जन का काम

बदायूं। हिन्दुस्तान संवाद

लगभग 108 साल तक अपनी सेवा देने के बाद बदायूं बरेली रेलखंड पर छोटी लाइन ट्रेन के पहिए थम गए। बुधवार को पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी (निर्माण)ओम प्रकाश और पूर्वोत्तर रेलवे के रेल महाप्रबंधक चन्द्र मोहन जिंदल ने बदायूं के घटपुरी रेलवे स्टेशन पर पहुँच कर विधि विधान के साथ गेज कन्वर्जन का काम शुरू किया। बरेली से आए मुख्य प्रशासनिक अधिकारी (निर्माण) ओमप्रकाश ने कहा कि अब बरेली से कासगंज की ब्राडगेज का काम शुरू हो गया है।

जिसको लेकर रामगंगा से बदायूं के बीच में मेगाबॉल्क ले लिया गया है। इसका शुभारंभ घटपुरी से हो गया है। अब बहुत जल्द ही यहां के लोगों को उत्तराखंड पश्चिम और दक्षिण भारत से जोड़ा जाएगा। कई ट्रेनों का भेजा गया है प्रस्ताव रेलवे महाप्रबंधक पूर्वोत्तर रेलवे चंद्र मोहन जिंदल ने कहा कि आज से इस रूट पर ब्लाक ले लिया गया है, तय समय में सभी कार्य पूरे हो जाएंगे। जिसके बाद में इस रूट को कोलकाता, मुम्बई और दक्षिण भारत के बड़े शहरों से जुड़ जाएंगे।

रेल मंत्रालय को कई ट्रेनों के लिए पहले ही प्रपोजल भेजा जा चुका है, बड़ी लाइन शुरू होने के बाद में कई लंबी दूरी की गाडिम्यां बदायूं से होकर गुजरेंगी। बोले कि इस खंड पर माल गाड़ियों के लिए भी नए रास्ते खुलेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विधवित शुरू हुआ गेट कन्वर्जन का काम