DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सुशील और योगेश्वर को बदले वजन वर्ग में भिड़ना पड़ेगा

सुशील और योगेश्वर को बदले वजन वर्ग में भिड़ना पड़ेगा

भारतीय कुश्ती को ओलम्पिक पदक जीतने के प्रयासों में झटका लगा है क्योंकि अंतरराष्ट्रीय कुश्ती महासंघ के नए नियमों के तहत लंदन ओलम्पिक में 66 किलो में रजत पदक जीत कर लाने वाले सुशील कुमार को अब अगले रियो ओलम्पिक में 74 किलों और कांस्य पदक विजेता योगेश्वर दत्त 60 किलो के बजाय 65 किलो वजन वर्ग में भाग लेना पड़ेगा।
 
ओलम्पिक जैसी बड़ी प्रतियोगिताओं में बदले हुए वजन में मुकाबला करना काफी कठिन माना जाता है लेकिन यह परिवर्तन सभी पहलवानों के लिए है। नए नियमों के अनुसार विश्व चैम्पियनशिप सहित फीला की प्रतियोगिताओं में दोनों ओलम्पिक पदक विजेता भारतीय पहलवान क्रमश: 70 और 65 किलो वजन वर्ग में भाग ले सकते हैं।
 
लंदन ओलम्पिक के बाद पहली बार भारत के ओलम्पिक पदक विजेता सुशील कुमार और योगेश्वर दत्त्त अमेरिका के कोलोराडो स्प्रिंग्स में 30 जनवरी से एक फरवरी तक होने जा रही कुश्ती प्रतियोगिता में भाग लेने जाएंगे। मुख्य राष्ट्रीय कोच विनोद कुमार ने बताया कि सुशील ने फैसला लिया है कि वह फीला प्रतियोगिताओं में 70 किलो में जबकि ओलम्पिक क्वालीफायर, ओलमिपक खेल, राष्ट्रमंडल खेल और एशियाई खेलों में 74 किलो वजन वर्ग में भाग लेंगे जबकि उसके बचपन के दोस्त योगेश्वर ने 65 किलो वजन वर्ग में भाग लेने का फैसला किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सुशील और योगेश्वर को बदले वजन वर्ग में भिड़ना पड़ेगा