DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टाटा पावर ने बिजली सब्सिडी की घोषणा का स्वागत किया

टाटा पावर ने बिजली सब्सिडी की घोषणा का स्वागत किया

टाटा पावर ने दिल्ली की नयी सरकार द्वारा घरेलू बिजली पर 50 प्रतिशत सब्सिडी घोषणा का स्वागत करते हुए इसे एक अच्छा कदम बताया है और कहा कि इससे राजधानी के बहुतायत लोगों को फायदा होगा।

आम आदमी पार्टी की सरकार ने मंगलवार को अपने चुनावी घोषणा-पत्र के एक अन्य वादे को पूरा करते हुये दिल्ली में 400 यूनिट की खपत तक के लिए बिजली दरों में 50 फीसदी की सब्सिडी की घोषणा की। यह निर्णय मार्च तक के लिए है।

टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रवीर सिन्हा ने कहा कि उपभोक्ताओं के लिए यह एक अच्छा कदम है। इससे उपभोक्ताओं को राहत मिलेगी। मैं सरकार के इस निर्णय का स्वागत करता हूं।

इस घोषणा से दिल्ली के कुल 35 लाख उपभोक्ताओं में से करीब 28 लाख उपभोक्ताओं को लाभ मिलेगा। सीएजी द्वारा दिल्ली में बिजली वितरण करने वाली निजी कंपनियों के अंकेक्षण संबंधी आदेश के बारे में पूछने पर सिन्हा ने इस पर कोई टिप्पणी करने से मना कर दिया, लेकिन कहा कि टीपीडीडीएल कानून का पालन करेगी।

उन्होंने कहा कि हालांकि टीपीडीडीएल कैग अंकेक्षण पर अपना रुख स्पष्ट करने के लिए सरकार के निर्देशों का जवाब दे रही है। सिन्हा ने कहा कि यदि देश के कानून के तहत ऐसा करने की जरूरत है तो हम जरूर इस निर्देश का पालन करेंगे। हम सभी वैधानिक और प्रशासनिक कानूनों और नियमों का पालन करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टाटा पावर ने बिजली सब्सिडी की घोषणा का स्वागत किया