DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अरविंद केजरीवाल ने ली शपथ, कल साबित करेंगे बहुमत

अरविंद केजरीवाल ने ली शपथ, कल साबित करेंगे बहुमत

दिल्ली के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को दिल्ली विधानसभा सदस्य के रूप में शपथ ग्रहण किया। नए सरकार के गठन के बाद विधानसभा के पहले सत्र की शुरुआत आज हुई है।

विधानसभा के अस्थाई अध्यक्ष कांग्रेस नेता मतीन अहमद ने केजरीवाल को शपथ दिलाई। केजरीवाल के बाद अन्य सदस्यों ने भी शपथ ग्रहण किया। आप सरकार को कल बहुमत साबित करना है।

वहीं, टाटा पावर ने घरेलू बिजली पर 50 प्रतिशत सब्सिडी घोषणा का स्वागत करते हुए इसे एक अच्छा कदम बताया है और कहा कि इससे राजधानी के बहुतायत लोगों को फायदा होगा।

आप की सरकार ने कल अपने चुनावी घोषणा-पत्र के एक अन्य वादे को पूरा करते हुये दिल्ली में 400 यूनिट की खपत तक के लिए बिजली दरों में 50 फीसदी की सब्सिडी की घोषणा की। यह निर्णय मार्च तक के लिए है।

टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड (टीपीडीडीएल) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रवीर सिन्हा ने कहा कि उपभोक्ताओं के लिए यह एक अच्छा कदम है। इससे उपभोक्ताओं को राहत मिलेगी। मैं सरकार के इस निर्णय का स्वागत करता हूं।

इस घोषणा से दिल्ली के कुल 35 लाख उपभोक्ताओं में से करीब 28 लाख उपभोक्ताओं को लाभ मिलेगा। सीएजी द्वारा दिल्ली में बिजली वितरण करने वाली निजी कंपनियों के अंकेक्षण संबंधी आदेश के बारे में पूछने पर सिन्हा ने इस पर कोई टिप्पणी करने से मना कर दिया, लेकिन कहा कि टीपीडीडीएल कानून का पालन करेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अरविंद केजरीवाल ने ली शपथ, कल साबित करेंगे बहुमत