DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जम्मू में भारी हिमपात, पुलिस ने चार परिवार को बचाया

जम्मू में भारी हिमपात, पुलिस ने चार परिवार को बचाया

जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 घंटों के दौरान भारी हिमपात के कारण जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग बुधवार को लगातार दूसरे दिन बंद है। हिमपात से कई मकानों को भी नुकसान पहुंचा है।

राज्य के दक्षिणी हिस्से में कुलगाम जिले में हिमस्खलन में फंसे चार परिवार के 24 लोगों को पुलिस ने सकुशल निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया है। कश्मीर घाटी को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर 30 दिसंबर की शाम से ही जहां-तहां ट्रक फंसे हैं।

हिमपात शुरू होने के बाद श्रीनगर या जम्मू से किसी वाहन को इस मार्ग पर जाने की इजाजत नहीं दी गयी है। अधिकारियों ने बताया कि जवाहर सुरंग के पास राजमार्ग पर चार फुट बर्फ जमी हुई है। कुलगाम जिले में हिमस्खलन में फंसी महिलाओं और बच्चों समेत 24 लोगों को पुलिस के बचाव दल ने कुंड इलाके के मर्शा नल्ला से बचाया।

लोगों से किसी भी आपात स्थिति में हेल्पलाइन नंबरों के जरिये नजदीकी थानों से संपर्क करने को कहा गया है। राज्य के बनिहाल तथा दूसरे इलाकों में भी कई फुट हिमपात हुआहै। जम्मू क्षेत्र में पटनीटोप में एक पर्यटक केंद्र में तीन फुट बर्फ जमी हुई है।

राज्य के पुलिस महानिरीक्षक (यातायात) मुनीर अहमद ने बताया कि जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग से बर्फ हटाने का काम चल रहा है। जैसे ही राजमार्ग को यातायात के योग्य समझा जायेगा इसे खोल दिया जायेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जम्मू में भारी हिमपात, पुलिस ने चार परिवार को बचाया