DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेस और भाजपा करें आप सरकार का समर्थन: बिन्नी

कांग्रेस और भाजपा करें आप सरकार का समर्थन: बिन्नी

आम आदमी पार्टी की सरकार को कल (गुरुवार को) दिल्ली विधानसभा में विश्वास मत हासिल करना है। इस पर पार्टी के विधायक विनोद कुमार बिन्नी ने कहा कि जनता से जुड़े मुद्दों को लेकर भाजपा और कांग्रेस को सरकार का समर्थन करना चाहिए।

बिन्नी ने यहां संवाददाताओं को बताया जनता से जुड़ी कई योजनाएं हैं जिनका क्रियान्वयन किया जाना है। हमने कांग्रेस और भाजपा दोनों से ही हमारा समर्थन करने के लिए कहा है ताकि हम जनता से किए गए वादे पूरे कर सकें। उन्होंने बताया कि केजरीवाल को गले में संक्रमण है और उन्हें आराम करने की सलाह दी गई है।

बिन्नी ने कहा इसके बावजूद केजरीवाल आज दिल्ली विधानसभा जाएंगे। वह दोपहर करीब एक बजे अपने घर से दिल्ली विधानसभा के लिए रवाना होंगे। केजरीवाल के आवास के सामने आप नेता संजय सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि हमने 18 मुद्दों को दिमाग में रख कर दिल्ली में सरकार बनाई। अगर आप विश्वास मत हासिल कर लेती है तो केजरीवाल की अगुवाई वाली सरकार इन मुद्दों पर काम करेगी।

यह पूछे जाने पर कि क्या आप के पास सरकार चलाने के लिए सिर्फ 24 घंटे हैं, तो सिंह ने बताया हम नहीं जानते कि कल जब विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव लाया जाएगा तो क्या होगा। दिल्ली विधानसभा का पहला सत्र आज से शुरू हो रहा है और 7 जनवरी तक चलेगा। इस दौरान सदन में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार विश्वास मत हासिल करेगी।

70 सदस्यीय विधानसभा में आप के 28 विधायक हैं और यह संख्या बहुमत से 8 कम है। आप के पास कांग्रेस के 8 विधायकों का समर्थन है। भाजपा के 31 सदस्य और उसकी सहयोगी अकाली दल का एक सदस्य है। आप ने विधानसभा अध्यक्ष के पद के लिए, पहली बार चुने गए विधायक एमएस धीर का नाम कल पहली बार लिया।

कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक मतीन अहमद प्रोटेम स्पीकर होंगे। प्रोटेम स्पीकर विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव तक उसके पद की जिम्मेदारियों का निर्वाह करता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कांग्रेस और भाजपा करें आप सरकार का समर्थन: बिन्नी