DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राष्ट्रपति और पीएम ने दी नववर्ष की बधाई

राष्ट्रपति और पीएम ने दी नववर्ष की बधाई

राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी और उपराष्ट्रपति मो हामिद अंसारी, प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार ने देशवासियों को नववर्ष की हार्दिक बधाई दी है। नववर्ष की पूर्व संध्या पर जारी बधाई संदेश में राष्ट्रपति ने कहा कि नववर्ष के अवसर पर मैं देशवासियों और दूसरे देशों में रहने वाले भारतीयों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। नववर्ष हम सभी को ऐसा प्रबुद्ध समाज बनाने के लिए प्रेरित करे, जहां ज्ञान को सामाजिक और आर्थिक विकास के लिए इस्तेमाल किया जा सके।

मुखर्जी ने उम्मीद व्यक्त की है कि नए साल में देशवासी समेकित विकास के लिए एकजुट होकर काम करेंगे। हिंसा और उत्पीड़न से मुक्त होंगे तथा शांति, समानता तथा सदाचार के लिए कार्य करेंगे। उपराष्ट्रपति ने भी सुखद नववर्ष की शुभकामनाएं व्यक्त की है। उन्होंने कहा है कि हम पुराने साल की विदाई और नए साल के आगमन की खुशियां मना रहे हैं। ऐसी स्थिति में हम मजबूत, एकीकृत और समृद्ध भारत के निर्माण के लिए एकजुट होकर काम करेंगे।

प्रधानमंत्री ने अपने संदेश में कहा है कि नया वर्ष प्रत्येक के लिएबीते वर्ष की सफलताओं और उपलब्धियों के साथ-साथ कमियों और गलतियों पर दृष्टिपात करने का समय है। यह हमें स्वयं का पुनर्मूल्यांकन करने, भावी वर्ष के लिए योजना बनाने एवं सुधारात्मक कार्य तथा नये लक्ष्य तय करने का अवसर प्रदान करता है। 

सिंह ने कहा कि राष्ट्र के रूप में यह एकजुट होने और भावी अवसरों तथा चुनौतियों के लिए खुद को तैयार करने का समय है। उन्होंने कहा है कि मैं कामना करता हूं कि वर्ष 2014 सभी के लिए शांति, सुरक्षा, प्रसन्नता और समृद्धि लाए।

लोकसभा अध्यक्ष ने कहा है कि नववर्ष की भोर हमारे सभी भाई-बहनों के लिए शांति, सौहार्द और समृद्धि लेकर आए। सुनहरे कल की ओर बढ़ते समय हमें कमजोर वर्गों, विशेष रूप से महिलाओं, बच्चों और समाज के अन्य पिछड़े वर्गों का ध्यान रखना होगा। आइए नववर्ष पर हम समावेशी, पारदर्शी तथा सहिष्णु सामाजिक व्यवस्था कायम करने का संकल्प लें, जिसमें प्रत्येक भारतीय सम्मान से रह सके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राष्ट्रपति और पीएम ने दी नववर्ष की बधाई