DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीय बल्लेबाजों को धैर्य दिखाने की जरूरत: गावस्कर

भारतीय बल्लेबाजों को धैर्य दिखाने की जरूरत: गावस्कर

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में लचर प्रदर्शन करने के बाद भारतीय बल्लेबाजों को दो टेस्ट मैचों की सीरीज में धैर्य दिखाना होगा।

वनडे में दुनिया की नंबर एक टीम भारत को वनडे सीरीज में 0-2 से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। उसने दोनों मैच 100 रन से अधिक के अंतर से गंवाए जबकि तीसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। गावस्कर से जब पूछा गया कि आगे क्या होगा, उन्होंने कहा कि मैं इसके प्रति आश्वस्त हूं कि भारतीय टीम बहुत जल्दी सीख रही है। वे बहुत जल्दी चीजों को समझ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि परिस्थितियां निसंदेह कड़ी हैं और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों का सामना करना आसान नहीं होगा लेकिन भारतीय बल्लेबाजी में गहरायी है और उन्हें थोड़ा संयम दिखाने की जरूरत पड़ेगी। गावस्कर ने कहा कि बल्लेबाजी अहम होगी और यदि भारतीय बल्लेबाज थोड़ा धैर्य दिखाते हैं तो फिर उन्हें वहां अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए।
इस पूर्व कप्तान ने जहीर खान की टीम में वापसी का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि जहीर को वापस टीम में देखकर अच्छा लग रहा है। उनके अनुभव का युवा तेज गेंदबाजों को काफी फायदा मिलेगा। जब परिस्थितियां अनुकूल नहीं हों तो भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी जैसे तेज गेंदबाज उनके पास सलाह के लिए जा सकते हैं।

भारत को अजिंक्य रहाणे के रूप में अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ उतरना चाहिए या आलराउंडर रविंद्र जडेजा को टीम में रखना चाहिए, इस सवाल पर गावस्कर ने कहा कि सीरीज का पहला टेस्ट उछाल वाली पिच पर खेला जा रहा है इसलिए मैं। अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ उतरने की सलाह दूंगा विशेषकर तब जबकि हम जानते हैं कि वनडे सीरीज में क्या हुआ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारतीय बल्लेबाजों को धैर्य दिखाने की जरूरत: गावस्कर