लोकपाल के पाप में भागीदार नहीं बनेगी सपा: रामगोपाल - लोकपाल के पाप में भागीदार नहीं बनेगी सपा: रामगोपाल DA Image
6 दिसंबर, 2019|1:18|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकपाल के पाप में भागीदार नहीं बनेगी सपा: रामगोपाल

लोकपाल के पाप में भागीदार नहीं बनेगी सपा: रामगोपाल

समाजवादी पार्टी ने लोकपाल विधेयक को देश के हितों के खिलाफ बताते हुए आज राज्यसभा से यह कहते हुए बहिर्गमन किया कि वह इस पाप में भागीदार नहीं बनेगी। इसके बाद सदन में विधेयक पर चर्चा शुरू हो गई। 
             
सपा के रामगोपाल यादव ने चर्चा शुरू होने से पहले कहा कि यह विधेयक देश हित में नहीं है और वह सरकार से अनुरोध करते हैं कि इस पर फिर से विचार किया जाये। उन्होंने कहा कि देश में संविधान के महत्वपूर्ण प्रावधानों को बदला जा रहा है, जिन्हें जाने माने लोगों ने काफी विचार विमर्श के बाद बनाया था।
        
उन्होंने कहा कि इस विधेयक के पारित होने के बाद प्रधानमंत्री से लेकर मंत्री और मुख्य सचिव से लेकर निचले स्तर के अधिकारी तक सभी को दोषी माना जायेगा। उन्होंने कहा कि ऐसा कैसे हो सकता है कि देश में केवल लोकपाल ही ईमानदार होगा और बाकी सब बेईमान। 
        
सपा नेता ने कहा कि देश में पहले ही अनिर्णय की स्थिति बनी हुई है, कोई भी मंत्री या अधिकारी निर्णय नहीं लेना चाहता और सभी फाइलों को प्रधानमंत्री के पास भेजना चाहता है। सपा नेता ने कहा कि हम राजनीतिक व्यक्ति हैं और विरोधियों के खिलाफ चुनाव लड़कर आते हैं, यदि सांसद निधि कोष को ही लेकर कोई व्यक्ति शिकायत करता है, तो सांसदों को जेल भेजा जा सकता है। 
     
यादव ने कहा कि बोफोर्स मामले में सचिव स्तर के एक अधिकारी के जेल जाने के बाद अब देश को कोई तोप नहीं मिली है और कई रक्षा सौदों पर निर्णय नहीं लिया जा सका है। उन्होंने कहा कि यदि किसी अधिकारी या नेता के घर पर जांच एजेन्सी चली जाती है, तो भले ही वह निर्दोष साबित हो जाये, वह बदनाम हो जाता है। 
     
उन्होंने कहा कि लोकपाल कौन बनेगा, उच्चतम न्यायालय या उच्च न्यायालय के न्यायाधीश। अब न्यायाधीशों की बातें भी सबके सामने आ रही हैं। ऐसे में यह कैसे कहा जा सकता है कि लोकपाल ईमानदार ही होगा। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी लोकपाल के पाप में भागीदार नहीं बनना चाहती और इसलिए उसके सदस्य इस पर चर्चा से पहले सदन से बहिर्गमन कर रहे हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लोकपाल के पाप में भागीदार नहीं बनेगी सपा: रामगोपाल