DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शीला दीक्षित और सोनिया गांधी ने एक साथ किया मतदान

शीला दीक्षित और सोनिया गांधी ने एक साथ किया मतदान

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र के निर्माण भवन स्थित बूथ पर अपना वोट डाला। दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी की लगातार चौथी बार जीत हासिल करने पर नजर है।
   
शीला दीक्षित के साथ सोनिया ने निर्माण भवन स्थित एक मतदान केंद्र पर सुबह 10 बजे वोट डाला। कांग्रेस अध्यक्ष नयी दिल्ली क्षेत्र की मतदाता है जहां से मुख्यमंत्री शीला दीक्षित चुनाव लड़ रही हैं। इस सीट से दो अन्य प्रमुख उम्मीदवार प्रतिस्पर्धा में है जिसमें आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल और दिल्ली प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष विजेन्द्र गुप्ता मुकाबले में हैं।
   
केजरीवाल ने सुबह सवा आठ बजे हनुमान रोड स्थित बूथ संख्या 47 पर मतदान किया। इस क्षेत्र से मतदाता उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी विजय देव समेत अन्य लोगों ने भी वोट डाले। मुख्य चुनाव अधिकारी ने उम्मीद जतायी कि लोग भारी संख्या में मतदान कर रिकार्ड बनायेंगे।
   
उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि दिल्ली के लोग मतदान का नया रिकार्ड बनायेंगे। लोगों में चुनाव के प्रति भारी उत्साह है। साल 2008 के विधानसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत 57.58 रहा।
   
शीला दीक्षित पिछले 15 वर्षों से इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रही हैं और उनके विकास के मॉडल को क्षेत्र में कड़ी परीक्षा का सामना करना पड़ रहा है जहां के 1.18 लाख मतदाताओं में 60 प्रतिशत सरकारी कर्मचारी और उनके परिवार के सदस्य हैं। इस सीट पर सोनिया के मतदान करने से कुछ ही देर पहले सांसद मेनका गांधी ने भी वोट डाला था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शीला दीक्षित और सोनिया गांधी ने एक साथ किया मतदान