दसवां ड्रीमलाइनर विमान अमेरिका से नई दिल्ली पहुंचा - दसवां ड्रीमलाइनर विमान अमेरिका से नई दिल्ली पहुंचा DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दसवां ड्रीमलाइनर विमान अमेरिका से नई दिल्ली पहुंचा

दसवां ड्रीमलाइनर विमान अमेरिका से नई दिल्ली पहुंचा

भले ही अत्याधुनिक विमान ड्रीमलाइनर को हाल के दिनों में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा, एयर इंडिया का दसवां ड्रीमलाइनर विमान अमेरिका के सिएटल स्थित बोइंग मुख्यालय से बुधवार को यहां पहुंचा। विमान में नागर विमानन मंत्री अजित सिंह सवार थे।

नवीनतम बोइंग 787 विमान दोपहर 1:50 बजे इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरा और एयर इंडिया के सीएमडी रोहित नंदन व नागर विमानन मंत्रालय के संयुक्त सचिव प्रभात कुमार ने इसकी डिलीवरी ली।

नागर विमानन मंत्री सिंह अपने मंत्रालय के अधिकारियों की एक टीम लेकर अमेरिका गए थे, जहां उन्होंने भारत़़-अमेरिका विमानन सम्मेलन में शिरकत की। सिंह ने बोइंग के मुख्यालय के दौरा करने के अलावा विमानन अधिकारियों के साथ कई बैठकें की।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में मेलबर्न हवाईअडडे पर उतरते समय एक ड्रीमलाइनर विमान के विंडोपेन्स में दरार आ गई थी, जबकि दूसरे विमान के काकपिट पैनल में ब्रेक सिस्टम में खराबी के बारे में गलती से अलार्म बज गया था जिसकी वजह उसे उसे यहां आपात स्थिति में उतारा गया।

एयर इंडिया के प्रवक्ता जीपी राव ने कहा कि विमान से जुड़ी सभी समस्याओं की सूचना विमान विनिर्माता कंपनी को दे दी गई है। बोइंग की एक टीम कंपनी के अभियंताओं व रखरखाव टीम के साथ मिलकर काम कर रही है।

इस विमान के साथ अब एयर इंडिया के पास 10 बोइंग 787 विमान हो गए हैं। कंपनी ने कुल 27 विमानों के लिए आर्डर दे रखा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दसवां ड्रीमलाइनर विमान अमेरिका से नई दिल्ली पहुंचा