DA Image
30 अक्तूबर, 2020|10:10|IST

अगली स्टोरी

मुशर्रफ को रिमांड पर लिये जाने की अर्जी खारिज

मुशर्रफ को रिमांड पर लिये जाने की अर्जी खारिज

पाकिस्तान में इस्लामाबाद की एक अदालत ने लाल मस्जिद मामले के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ को रिमांड पर लिये जाने संबंधी पुलिस की अर्जी शुक्रवार को खारिज कर दी।

सत्र अदालत ने पुलिस की अर्जी इस आधार पर खारिज कर दी कि आरोपी को अदालत में पेश किये बिना उसे रिमांड पर नहीं दिया जा सकता। पुलिस ने जनरल मुशर्रफ को पांच दिनों के रिमांड पर लिये जाने के लिये अर्जी दाखिल की थी।

इससे पहले कल सुप्रीम कोर्ट में मुचलका भरने के कुछ घंटों बाद जनरल मुशर्रफ को गिरफ्तार कर लिया गया था। यह मुचलका पूर्व सैन्य प्रमुख मुशर्रफ के खिलाफ पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो हत्याकांड, नवाब अकबर बुगती हत्याकांड और न्यायाधीशों की गिरफ्तारी जैसे महत्वपूर्ण मामलों भरा गया था। जनरल मुशर्रफ को तीनों मामलों में जमानत मिल गई थी और उनके वकील ने कहा कि इससे जनरल मुशर्रपक के विदेश जाने की राह प्रशस्त हो गई।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2007 में लाल मस्जिद सैन्य अभियान के दौरान मौलवी गाजी अब्दुल रशीद और उनकी पत्नी की मौत हो गई थी। रशीद के पुत्र ने इस मामले में तत्कालीन सेना प्रमुख मुशर्रफ को जिम्मेदार ठहराया था। बाद में इस्लामाबाद हाई कोर्ट के निर्देशानुसार पुलिस ने पिछले महीने जनरल मुशर्रफ के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:मुशर्रफ को रिमांड पर लिये जाने की अर्जी खारिज