फोटो गैलरी

Hindi Newsकोर्ट में पेश किया जाएगा अलकायदा का आतंकवादी: ओबामा

कोर्ट में पेश किया जाएगा अलकायदा का आतंकवादी: ओबामा

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि पिछले दिनों गिरफ्तार किए गए अल-कायदा के आतंकवादी अबु अनस अल-लीबी को न्यायालय में पेश किया जाएगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक ह्वाइट हाउस में केंद्रीय...

कोर्ट में पेश किया जाएगा अलकायदा का आतंकवादी: ओबामा
एजेंसीWed, 09 Oct 2013 10:31 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि पिछले दिनों गिरफ्तार किए गए अल-कायदा के आतंकवादी अबु अनस अल-लीबी को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक ह्वाइट हाउस में केंद्रीय सरकार के शटडाउन के मुद्दे पर आयोजित टेलीविजन प्रेस कांफ्रेंस में ओबामा ने यह बात कही।

यह पूछे जाने पर कि क्या 1998 में तंजानिया एवं केन्या में अमेरिकी दूतावासों पर हुए हमलों के गिरफ्तार संदिग्ध आरोपी अल-लीबी के संबंध में अंतर्राष्ट्रीय कानूनों का पालन किया गया, ओबामा ने सवाल को टाल दिया और जोर देकर कहा कि अमेरिका के पास साजिश और हमलों में अल-लीबी के  शामिल होने के पुख्ता सबूत हैं।

उन्होंने कहा, ''अल-लीबी को न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा।'' अमेरिकी सेना ने बीते शनिवार लीबिया में एक अभियान के तहत लंबे समय से अल-कायदा के सदस्य रहे अबु अनस अल-लीबी को गिरफ्तार किया।

ओबामा ने कहा कि उन्होंने इस अभियान के लिए सेना को मंजूरी दी थी और अल-लीबी को लीबिया के एक सुरक्षित बाहरी इलाके से युद्ध के नियमों के तहत गिरफ्तार किया गया।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें