DA Image
4 जून, 2020|7:11|IST

अगली स्टोरी

बोर्ड में उच्च पद से वंचित रहे डालमिया

बोर्ड में उच्च पद से वंचित रहे डालमिया

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अंतरिम अध्यक्ष जगमोहन डालमिया ने बोर्ड का कार्यभार तब संभाला जब बोर्ड बेहद डावांडोल स्थिति में था, लेकिन बोर्ड की रविवार को हुई वार्षिक आम बैठक में उन्हें बोर्ड में कोई ऊंचा ओहदा दिए बगैर ही बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

बोर्ड की रविवार को हुई बैठक के दौरान पूर्वोत्तर विकास समिति के अध्यक्ष डालमिया को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का अध्यक्ष बनाए जाने की चर्चाएं चल रही थीं, लेकिन यह पद भी रंजीब बिस्वाल को दे दिया गया। सूत्रों ने बताया कि डालमिया की उम्र उनके आईपीएल अध्यक्ष बनाए जाने के आड़े आ गई। 73 वर्षीय डालमिया को पूर्वोत्तर राज्यों में क्रिकेट को प्रोत्साहित किए जाने का कार्यभार सौंपा गया है।

आईपीएल अध्यक्ष के रूप में बिस्वाल की नियुक्ति पर डालमिया की अध्यक्षता वाली बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) ने कड़ा विरोध व्यक्त किया। सीएबी को बोर्ड में मिले महत्वपूर्ण प्रतिनिधित्व के रूप में चित्रक मित्र को बोर्ड के उपाध्यक्ष पद पर बरकरार रखा गया है।

बीसीसीआई एवं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अध्यक्ष रह चुके डालमिया को तो बोर्ड में कोई महत्वपूर्ण पद नहीं दिया गया, बल्कि सीएबी में उनके तीन कनिष्ठ सहयोगियों को महत्वपूर्ण समितियों की सदस्यता प्रदान की गई है। बीसीसीआई में उच्च पद पर आसीन एक सूत्र ने बताया कि डालमिया को बोर्ड से दूर रखने के लिए यह श्रीनिवासन की एक चाल है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:बोर्ड में उच्च पद से वंचित रहे डालमिया