DA Image
31 मई, 2020|12:24|IST

अगली स्टोरी

प्रधानमंत्री एक दिन की राजस्थान यात्रा पर जयपुर पहुंचे

प्रधानमंत्री एक दिन की राजस्थान यात्रा पर जयपुर पहुंचे

प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह राजस्थान की एक दिन की यात्रा पर शनिवार को विशेष विमान से जयपुर के सांगानेर हवाईअड्डे पर पहुंचे। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि हवाईअड्डे पर राज्यपाल मार्गेट्र आल्वा, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और वरिष्ठ प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों ने प्रधानमंत्री की अगवानी की। सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री कुछ देर रुकने के बाद विशेष हेलीकॉप्टर से अजमेर जिले के किशनगढ़ के लिए रवाना हो गए।

डॉ. सिंह ने किशनगढ़ कस्बे में हवाईअड्डे की आधारशिला रखी। सूत्रों के अनुसार सिंह ने रिमोट कंट्रोल से बटन दबाकर आधारशिला पट का लोकार्पण किया। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री जयपुर में राजभवन में मध्याह्न भोज के बाद जवाहरलाल नेहरू सोलर मिशन के सोलर पॉवर प्लान्ट का लोकार्पण करेंगे और जयपुर मेट्रो के दूसरे चरण में भूमिगत जयपुर मेट्रो की आधारशिला रखने के बाद जनसभा को सम्बोधित कर विशेष विमान से दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री  जयपुर मेट्रो के चांदपोल, छोटी चौपड़ व बड़ी चौपड़ में बनने वाले भूमिगत मेट्रो ट्रेक की आधारशिला रखेंगे। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी राजस्थान के एक दिन के दौरे पर कल आयेंगी।

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. चन्द्रभान के अनुसार संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी रविवार को बाडमेर जिले में पचपदरा में स्थापित होने वाली रिफाइरी और पेट्रो केमिकल्स परिसर की आधार शिला रखेंगी। चन्द्रभान के अनुसार सोनिया गांधी पचपदरा में रिफाइरी और पेट्रो केमिकल्स परिसर की आधारशिला रखने के बाद एक रैली को सम्बोधित करेंगी।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:प्रधानमंत्री एक दिन की राजस्थान यात्रा पर जयपुर पहुंचे