DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ईरान के झांसे में न आएं: नेतन्याहू

ईरान के झांसे में न आएं: नेतन्याहू

इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने आज दुनिया को चेतावनी दी कि वह ईरान के नए राष्ट्रपति हसन रौहानी के कथित तौर पर उदारवादी नजर आ रहे संकेतों और समझौते वाली टिप्पणियों के झांसे में न आए।
   
नेतन्याहू के कार्यालय से जारी एक बयान के अनुसार, उन्होंने कहा दुनिया को चाहिए कि वह ईरानी राष्ट्रपति की विश्वास न करने योग्य घोषणाओं के झांसे में न आए। उन्होंने कहा यह वही रौहानी हैं, जो ईरान के विवादास्पद परमाणु कार्यक्रम को लेकर अतीत में हुई वार्ताओं में अंतरराष्ट्रीय समुदाय को धोखा दे चुके हैं।
   
नेतन्याहू का इशारा उस समय की ओर था जब रौहानी ईरान के प्रमुख परमाणु वार्ताकार थे। इस्राइल को भी अमेरिका और अन्य बड़ी वैश्विक शक्तियों के साथ संदेह है कि ईरान अपने परमाणु उर्जा कार्यक्रम की आड़ में परमाणु बम बन रहा है। तेहरान इन आरोपों को गलत बताता है।
   
नेतन्याहू ने कहा कि ईरान अपना परमाणु कार्यक्रम आगे बढ़ा रहा है। वह एक ओर मीडिया से बात कर रहे हैं और दूसरी ओर यूरेनियम संवर्धन करने वाले सेंट्रीफ्यूज पर उनका काम चल रहा है।
   
अमेरिकी टेलीविजन नेटवर्क एनबीसी के साथ साक्षात्कार के जरिये रौहानी ने ईरान के लंबे समय से शत्रु रहे अमेरिका तक पहुंचने की कोशिश की। उनकी इस पहल को तेहरान और वाशिंगटन के बीच कूटनीतिक नजदीकी के प्रयास के तौर पर देखा गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ईरान के झांसे में न आएं: नेतन्याहू