हरियाणा ऑनर किलिंग मामले में युवती के परिजन गिरफ्तार - हरियाणा ऑनर किलिंग मामले में युवती के परिजन गिरफ्तार DA Image
19 फरवरी, 2020|2:13|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हरियाणा ऑनर किलिंग मामले में युवती के परिजन गिरफ्तार

हरियाणा ऑनर किलिंग मामले में युवती के परिजन गिरफ्तार

हरियाणा के रोहतक जिले में एक युवती के एक युवक के साथ भाग जाने के कारण दोनों की सम्मान के नाम पर हत्या कर दिए जाने के एक दिन बाद पुलिस ने गुरुवार को युवती के अभिभावकों एवं एक रिश्तेदार को गिरफ्तार कर लिया। युवती के भाई सहित उसकी हत्या के अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

सम्मान के नाम पर हत्या करने के आरोपी युवती के पिता नरेंदर उर्फ बिल्लू, मां रीता और एक रिश्तेदार रविंदर को गुरुवार को स्थानीय अदालत में पेश किया गया। अदालत ने नरेंदर और रविंदर को पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया, जबकि युवती की मां रीता को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

धर्मेद्र (22) और निधि (2०) के शव बुधवार को बरामद हुए थे। दोनों की सम्मान के नाम पर हत्या कर दी गई थी। धर्मेद्र का सिर रहित शव बुधवार शाम चंडीगढ़ से 25० किलोमीटर दूर स्थित कलानौर के पास गर्नावथी गांव में उसके घर के बाहर मिला था जबकि परिजनों ने गुपचुप तरीके से युवती का अंतिम संस्कार कर दिया था।

पुलिस ने धर्मेद्र का शव तो अपने कब्जे में ले लिया लेकिन युवती का शव जलने के बाद बचे अवशेष ही बरामद कर सकी है।

रोहतक पुलिस प्रमुख राजेश दुग्गल ने गुरुवार को पत्रकारों को बताया कि आरोपियों ने पूछताछ के दौरान अपना अपराध स्वीकार कर लिया है।

दुग्गल ने बताया, ''धर्मेद्र का शव अंत्य परीक्षण के बाद आज (गुरुवार) उसके परिजनों को सौंप दिया गया। युवती के भाई सन्नी, उसके मित्र राजेश और कार चालक महेश उर्फ छिप्पी सहित अन्य आरोपियों की तलाश भी की जा रही है।''

मामले की विस्तृत जांच के अलावा इस अपराध में अन्य लोगों की संलिप्तता का पता लगाने के लिए पुलिस उपाधीक्षक अनिल कुमार के नेतृत्व में एक विशेष पुलिस दल गठित किया गया है।

दुग्गल ने आगे बताया, ''जिस कार में युवक एवं युवती को गर्नावथी गांव वापस लाया गया तथा अपराध में इस्तेमाल हथियार की भी तलाश की जा रही है।''

इस बीच किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए गांव में पुलिस की तैनाती कर दी गई है। गांववासियों ने हालांकि पुलिस को बुधवार को घटी घटना के संबंध में कुछ भी बताने से इनकार कर दिया। यहां तक कि उन्होंने पत्रकारों को भी कुछ नहीं बताया।

पुलिस को युवती के परिवार के सात अन्य सदस्यों पर भी अपराध में शामिल होने का संदेह है।

पुलिस को संदेह है कि युवती के परिवार ने प्रेमी जोड़े को दिल्ली से लौट आने को कहा था। परिवार को युवती का प्रेम संबंध रखना गंवारा नहीं था और इसलिए युवती मंगलवार को युवक संग भाग गई थी।

पीड़ितों की अपने गांव से 1० किलोमीटर दूर स्थित रोहतक में एक संस्थान में पढ़ाई के दौरान दोस्ती हुई थी।

इस क्षेत्र की खाप पंचायतें एक ही गांव और गोत्र में होने वाले विवाहों को स्वीकार नहीं करती हैं।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:हरियाणा ऑनर किलिंग मामले में युवती के परिजन गिरफ्तार