शरीफ के 100 दिनों के कार्यकाल से अधिकांश संतुष्ट - शरीफ के 100 दिनों के कार्यकाल से अधिकांश संतुष्ट DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शरीफ के 100 दिनों के कार्यकाल से अधिकांश संतुष्ट

शरीफ के 100 दिनों के कार्यकाल से अधिकांश संतुष्ट

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के कार्यकाल के प्रथम 100 दिनों में उनके कामकाज से देश की 62 फीसदी जनता ने संतोष जताया है। समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस ऑफ पाकिस्तान (एपीपी) के मुताबिक, पकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ लेजिस्लेटिव डेवलपमेंट एंड ट्रांसपेरेंसी (पीआईएलडीएटी) ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की सरकार के कामकाज को लेकर सर्वेक्षण करवाया।

सरकारी संस्थाओं और प्रांतीय सरकारों के साथ सद्भावना बनाए रखने की उनकी नीति को सबसे ज्यादा पसंद किया गया। यह सर्वेक्षण अंतर्राष्ट्रीय लोकतांत्रिक दिवस के दिन 15 सितंबर को जारी किया गया। सर्वेक्षण के मुताबिक 44 फीसदी से अधिक जनता पांच जून को चुनी गई नई सरकार को वर्तमान समस्याओं को सुलझाने में सक्षम मानती है। पंजाब सरकार को जहां सर्वाधिक लोगों ने वहीं सिंध सरकार को सबसे कम ने पसंद किया।

सर्वेक्षण के मुताबिक, 46 फीसदी जनता ने आतंकवाद से लड़ने में शरीफ सरकार को अच्छा बताया जबकि बिजली की कमी से लड़ने में सरकार के कदम को 52 फीसदी जनता ने सकारात्मक करार दिया है। अमेरिका, चीन और भारत के साथ संबंध के अलावा अन्य विदेशी मामलों पर सरकार की विदेशी नीति को 57 फीसदी जनता ने सकारात्मक माना है।

इसके साथ ही संसद में विपक्षी दल के साथ सद्भाव बनाए रखने की कोशिश से भी 59 फीसदी जनता संतुष्ट हैं। सेना के बीच सद्भावना बनाए रखने में सरकार को 58 फीसदी जबकि भ्रष्टाचार से निपटने के मामले में 54 फीसदी जनता ने सरकार के काम को पसंद किया है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शरीफ के 100 दिनों के कार्यकाल से अधिकांश संतुष्ट