DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रामगोपाल बोले, सपा को कोई नहीं कर सकता ब्लैकमेल

रामगोपाल बोले, सपा को कोई नहीं कर सकता ब्लैकमेल

उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री आजम खां के सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में शिरकत नहीं करने को लेकर पार्टी में उठे विरोधी स्वरों के बीच सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने कहा कि कोई भी व्यक्ति पार्टी को ब्लैकमेल नहीं कर सकता और मुसलमानों को सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव पर गहरा विश्वास है।

रामगोपाल यादव ने कहा कि कोई भी हमें ब्लैकमेल नहीं कर सकता, क्योंकि मुसलमानों के बीच जितना मान-सम्मान और विश्वास पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव का है, उतना किसी और नेता का नहीं है। यादव ने आजम खां के सपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में शरीक नहीं होने के मद्देनजर मुस्लिम मतदाताओं की सपा से नाराजगी की आशंका सम्बन्धी सवाल के जवाब में यह बात कही।

खां कथित रूप से मुजफ्फरनगर में हाल में हुई साम्प्रदायिक हिंसा से निपटने के सरकार के तरीके से नाराजगी के कारण बैठक में शामिल नहीं हुए। यादव का यह बयान खां की सपा या सरकार से किसी तरह की नाराजगी से सपा प्रमुख के इनकार के बाद आया है।

मुजफ्फरनगर साम्प्रदायिक हिंसा को लेकर कुछ मुस्लिम संगठनों द्वारा प्रदेश की अखिलेश यादव सरकार से इस्तीफा मांगे जाने के बारे में सपा महासचिव ने कहा कि जो संगठन अखिलेश सरकार की बर्खास्तगी की मांग कर रहे हैं, वे बहुत पेशेवर हैं..वे मीडिया में तो मिथ्याप्रचार कर सकते हैं, लेकिन मुसलमानों को बरगला नहीं सकते।

मुजफ्फरनगर हिंसा को लेकर सरकार की कथित नाकामी पर प्रख्यात इस्लामी इदारे दारुल उलूम देवबंद की तल्ख टिप्पणी के बारे में रामगोपाल यादव ने कहा कि उस संस्थान में कई गुट हैं और उनमें से सबसे बड़ा गुट सपा सरकार के पक्ष में है।

मुजफ्फरनगर में साम्प्रदायिक हिंसा के बाद सपा का मुस्लिम जनाधार दरकने की आशंका के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि सपा ने मुसलमानों को कभी वोट बैंक नहीं समझा। मुसलमानों की आर्थिक-सामाजिक स्थिति अच्छी नहीं है और सपा ने हमेशा उनके मुद्दों को उठाया तथा उनके समाधान की कोशिश की, मगर भाजपा जैसी पार्टियां इसे मुस्लिम तुष्टीकरण का नाम देती हैं।

मुजफ्फरनगर हिंसा के मामले में नामजद आरोपी भाजपा विधायक संगीत सोम द्वारा राज्य सरकार को उन्हें गिरफ्तार करने की चुनौती दिये जाने के बारे में यादव ने कहा कि सोम को चिंता करने की जरूरत नहीं है। वे ना सिर्फ गिरफ्तार किये जाएंगे, बल्कि जेल से जल्दी बाहर भी नहीं आ सकेंगे।

भाजपा पर तन्ज कसते हुए सपा नेता ने कहा कि इस पार्टी का मूल वोट बैंक सपा समेत विभिन्न अन्य पार्टियों के पास चला गया है। यही वजह है कि वह अब भावनाएं भड़काकर राजनीतिक लाभ लेने के एकसूत्री एजेंडा पर अमल कर रही है।

कांग्रेस के बारे में उन्होंने कहा कि इस राष्ट्रीय दल ने कभी नहीं चाहा कि सपा फले-फूले। सपा के नुकसान में कांग्रेस का फायदा है, उस पार्टी के लोग यह अच्छी तरह जानते हैं और ढके-छुपे एजेंडा के तहत वे सपा को क्षति पहुंचाना चाहते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रामगोपाल बोले, सपा को कोई नहीं कर सकता ब्लैकमेल