DA Image
6 जून, 2020|3:46|IST

अगली स्टोरी

200वां टेस्ट खेलकर संन्यास ले सकते हैं सचिन तेंदुलकर

200वां टेस्ट खेलकर संन्यास ले सकते हैं सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के बेताज बादशाह सचिन तेंदुलकर अपनी जमीन पर ऐतिहासिक 200वां टेस्ट खेलने के बाद संन्यास ले सकते है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने से पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट की घरेलू सीरीज की योजना बनाई है जिससे सचिन अपना 200वां टेस्ट अपनी ही जमीन और संभवत अपने घरेलू मैदान मुंबई में खेलेंगे।

मास्टर ब्लास्टर अपनी जमीन पर 200वां टेस्ट खेलने के बाद टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं। अब तक 198 टेस्ट खेल चुके सचिन के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की संभावना थी। लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्टों की सीरीज रखे जाने से क्रिकेट का भगवान कहे जाने वाले सचिन अपनी ही जमीन पर 24 वर्ष के अपने शानदार करियर को विराम दे सकते है। ये दो टेस्ट नवंबर में कोलकाता और मुंबई में खेले जा सकते हैं।
 
बीसीसीआई ने यहां अपनी कार्य समिति की बैठक में सचिन के लिए एक तरह से विदाई मैच तैयार करने की योजना बना ली है। बोर्ड वेस्टइंडीज को दो टेस्ट के लिए आमंत्रित कर सकता है। संभवत सचिन इस सीरीज के बाद अपने संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। सचिन वनडे और टी20 से पहले ही संन्यास ले चुके हैं।

40 वर्षीय सचिन ने अपना आखिरी वनडे 18 मार्च 2012 को ढाका में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था। लेकिन वनडे से संन्यास की घोषणा उन्होंने गत वर्ष पाकिस्तान के खिलाफ सीमित ओवरों की संक्षिप्त सीरीज से ठीक पहले की थी। सचिन ने 463 वनडे में 49 शतकों और
96 अर्धशतकों की मदद से 18426 रन बनाए है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:200वां टेस्ट खेलकर संन्यास ले सकते हैं सचिन तेंदुलकर