सायना ने क्वार्टर फाइनल में पहुचकर बढ़ाई उम्मीदें - सायना ने क्वार्टर फाइनल में पहुचकर बढ़ाई उम्मीदें DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सायना ने क्वार्टर फाइनल में पहुचकर बढ़ाई उम्मीदें

सायना ने क्वार्टर फाइनल में पहुचकर बढ़ाई उम्मीदें

विश्व की तीसरे नंबर की खिलाड़ी भारत की सायना नेहवाल ने 15वीं सीड थाईलैंड की पोर्नटिप बुरानाप्रासर्तसुक को कड़े संघर्ष में गुरुवार को 18-21, 21-16, 21-14 से हराकर विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली।
      
तीसरी सीड सायना को अपने से कहीं निचली रैंकिंग वाली पोर्नटिप के खिलाफ 52 मिनट तक संघर्ष करना पड़ा। सायना ने पहला गेम करीबी मुकाबले में 18-21 से हारने के बाद जबर्दस्त वापसी करते हुए अगले दोनों गेम जीतकर अंतिम आठ का टिकट कटा लिया।
      
भारतीय खिलाड़ी ने इस तरह विश्व रैंकिंग में 18वें नंबर की थाई खिलाड़ी के खिलाफ अपने शत प्रतिशत जीत का रिकॉर्ड बरकरार रखा। सायना की पोर्नटिप पर यह छठी जीत है।
      
सायना चौथी बार विश्व चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में पहुंची हैं। लेकिन वह अब तक अभी भी इस दौर से आगे नहीं पहुंच पाई हैं। माना जा रहा है कि इस बार सायना इस प्रेतबाधा से पार पार करने में सफल रहेंगी।
      
हैदराबाद की सायना का क्वार्टरफाइनल में जापान की सयाकाताकाहाशी और दक्षिण कोरिया की यिओन जू बेई के बीच होने वाले मैच की विजेता से मुकाबला होगा।

सायना ने थाई खिलाड़ी के खिलाफ नेट पर शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए सात नेट विनर लगाए जबकि स्मैश विनर के मामले में वह पोर्नटिप से पीछे रहीं। सायना ने 16 स्मैश विनर लगाए जबकि थाई खिलाड़ी के हिस्से में 18 स्मैश विनर आए।
     
पहले गेम में दोनों खिलाड़ियों के बीच जबर्दस्त संघर्ष देखने को मिला। कभी सायना आगे होती तो कभी पोर्नटिप बढ़त बनाती। एक समय दोनों टीमें 18-18 की बराबरी पर थीं लेकिन थाई खिलाड़ी ने इसके बाद लगातार तीन अंक जुटाते हुए 21-18 से इसे जीत लिया। पोर्नटिप ने इस गेम में 11 स्मैश विनर झोंके जबकि सायना के खाते में दो स्मैश विनर रहे।
      
लेकिन दूसरे गेम में सायना ने थाई खिलाड़ी को हावी होने का कोई मौका नहीं दिया और लगातार अपनी बढ़त बनाए रखी। सायना ने पहले 6-1 की बढ़त बनाई और फिर इसे 15-4 कर दिया। थाई खिलाड़ी ने हालांकि इस अंतर को भरने की पूरी कोशिश की लेकिन सायना ने 21-16 से इसे जीत लिया।
      
निर्णायक गेम में भी सायना ने लगातार बढ़त बनाए रखी। थाई खिलाड़ी ने हालांकि एक समय स्कोर 13-14 कर दिया था लेकिन सायना ने लगातार चार अंक जुटाते हुए स्कोर 17-13 किया और फिर 21-14 से जीत दर्ज करते हुए अगले दौर का टिकट कटा लिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सायना ने क्वार्टर फाइनल में पहुचकर बढ़ाई उम्मीदें