फोटो गैलरी

Hindi Newsदिलशान ने क्लीन स्वीप करने से द.अफ्रीका को रोका

दिलशान ने क्लीन स्वीप करने से द.अफ्रीका को रोका

ओपनर तिलकरत्ने दिलशान की दिलकश अर्धशतकीय पारी से श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे एवं आखिरी ट्वंटी20 मैच में 11 गेंद शेष रहते हुए छह विकेट से हरा दिया। श्रीलंका ने इस जीत से दक्षिण अफ्रीका का...

दिलशान ने क्लीन स्वीप करने से द.अफ्रीका को रोका
एजेंसीWed, 07 Aug 2013 01:20 PM
ऐप पर पढ़ें

ओपनर तिलकरत्ने दिलशान की दिलकश अर्धशतकीय पारी से श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे एवं आखिरी ट्वंटी20 मैच में 11 गेंद शेष रहते हुए छह विकेट से हरा दिया। श्रीलंका ने इस जीत से दक्षिण अफ्रीका का क्लीन स्वीप करने का सपना तोड़ने के साथ ही अपनी नंबर एक रैंकिंग भी कायम रखी।

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान फाफ डु प्लेसिस (85) और शानदार फार्म में चल रहे जीन पाल डुमिनी (नाबाद 51) के बीच तीसरे विकेट के लिए रिकार्ड 112 रन की साझेदारी की मदद से तीन विकेट पर 163 रन बनाए।

मैन ऑफ द मैच दिलशान ने हालांकि 51 गेंदों पर नौ चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 74 रन बनाये जिससे श्रीलंका ने केवल 18.1 ओवर में चार विकेट पर 164 रन बनाकर जीत दर्ज की। दिलशान ने मोर्ने मोर्कल पर विजयी छक्का जमाया। उनके अलावा अनुभवी माहेला जयवर्धने ने 33 और आलराउंडर तिसारा परेरा ने 11 गेंद पर नाबाद 25 रन बनाए।
 
दक्षिण अफ्रीका ने वनडे सीरीज 1-4 से गंवाने के बाद टी20 सीरीज 2-1 से जीती लेकिन उसका क्रिकेट के इस छोटे प्रारूप में तीन मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप करने का सपना दिलशान ने पूरा नहीं होने दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें