DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आडवाणी के इस्तीफे से शरद यादव भी दुखी

आडवाणी के इस्तीफे से शरद यादव भी दुखी

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को भारतीय जनता पार्टी के प्रचार अभियान की कमान सौंपने के कारण जहां एक ओर पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने तो सभी पदों से इस्तीफा दे ही दिया है, वहीं दूसरी तरफ इससे जद (यू) में भी खलबली मच गयी है।

आडवाणी ने अभी राजग के अध्यक्ष पद से इस्तीफा नहीं दिया है पर इसके घटक दल जद (यू) ने राजग में विखराब का संकेत दे दिया है। जद (यू) इस नयी राजनीतिक परिस्थिति में जल्द ही अपने भीतर मंथन करने जा रही है।

जद (यू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राजग के संयोजक शरद यादव, आडवाणी के इस्तीफे से इतने दुखी हो गये कि उन्होंने इस मुद्दे पर अपनी पार्टी की बैठक जल्द से जल्द बुलाने की घोषणा भी कर डाली।

यादव ने अपनी त्वरित प्रतिक्रिया में कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी ने मिलकर राजग बनाया था और जद (यू) उसमें शामिल हुआ था अब वाजपेयी जी बीमार पड़ गए और आडवाणी ने इस्तीफा दे दिया है। उनके इस्तीफे के निर्णय से मुझे काफी दुख हुआ है। अब जब परिस्थितियां बदल गयी हैं तो पार्टी के भीतर इस पर मंथन होगा, विचार होगा और सामूहिक रुप से निर्णय लिया जायेगा।

यादव ने कहा कि आडवाणी का इस्तीफा वैसे तो भाजपा का अंदरूनी मामला है, लेकिन वह राजग के अध्यक्ष हैं और मैं उनका संयोजक हूं। अब हमें नयी परिस्थितियों में राजग में बने रहने पर विचार करना होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आडवाणी के इस्तीफे से शरद यादव भी दुखी