नक्सल प्रभावित राज्यों में 2199 जगहों पर लगेंगे मोबाइल टावर - नक्सल प्रभावित राज्यों में 2199 जगहों पर लगेंगे मोबाइल टावर DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नक्सल प्रभावित राज्यों में 2199 जगहों पर लगेंगे मोबाइल टावर

नक्सल प्रभावित राज्यों में 2199 जगहों पर लगेंगे मोबाइल टावर

सरकार ने नक्सल हिंसा प्रभावित नौ राज्यों में 2199 जगहों पर मोबाइल टावर लगाने का फैसला किया है। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई केन्द्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में इस आशय के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।

बैठक के बाद वित्त मंत्री पी चिदंबरम और सूचना प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी ने संवाददाताओं को बताया कि नौ राज्यों छत्तीसगढ, आंध्र प्रदेश, बिहार, झारखंड, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, ओडिशा, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल में 2199 जगहों पर मोबाइल टावर लगाए जाएंगे। इन जगहों की पहचान गृह मंत्रालय ने की है। चिदंबरम ने बताया कि परियोजना को भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) संचालित करेगा। कंपनी 363 जगहों पर टावर पहले ही लगा चुकी है। इन टावरों के निर्माण पर 3046.12 करोड रुपये का खर्च आएगा और परियोजना के लिए धन सार्वभौमिक सेवा दायित्व निधि से मुहैया कराया जाएगा।

उन्होंने बताया कि भारतीय टेलीग्राफ नियमों में संशोधन और बीएसएनएल के साथ समझौते पर दस्तखत में तीन महीने का समय लगेगा और उसके बाद के अगले 12 महीने में इन टावरों का निर्माण कार्य पूरा किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नक्सल प्रभावित राज्यों में 2199 जगहों पर लगेंगे मोबाइल टावर