DA Image
14 जुलाई, 2020|5:34|IST

अगली स्टोरी

सावधान...दस साल के लिए बंद होने वाला है यू-ट्यूब

सावधान...दस साल के लिए बंद होने वाला है यू-ट्यूब

अप्रैल फूल बनाने की योजना के तहत यू-ट्यूब ने घोषणा कर दी कि वह पूरे एक दशक के लिए साइट बंद करने जा रहा है और यह साइट सर्वश्रेष्ठ वीडियो तलाशने के लिए आठ साल तक चली एक प्रतियोगिता का हिस्सा मात्र थी।
    
यू-ट्यूब  के प्रतिनिधियों ने कल अपने होमपेज पर पोस्ट किए गए लगभग साढ़े तीन मिनट के वीडियो में कहा कि अब विजेता को चुनने का वक्त आ गया है।
    
यू-ट्यूब की ओर से जारी किया गया संदेश बहुत सरल था- वीडियो साझा करने वाली दुनिया की सबसे प्रसिद्ध वेबसाइट आज दिन के अंत में बंद हो जाएगी, ताकि इतने वर्षों में इस पर आए इतने सारे वीडियोज की समीक्षा की जा सके। सर्वश्रेष्ठ वीडियो की घोषणा वर्ष 2023 में की जाएगी।
    
प्रतियोगिता निदेशक के रूप में नामित टिप लिस्टन ने कहा कि हम अंत के नजदीक हैं। आज मध्यरात्रि के बाद से यू-ट्यूब डॉट कॉम और प्रविष्टियां नहीं लेगा। आठ बेहतरीन वर्षों के बाद अब समय आ गया है कि हमारी साइट पर अब तक अपलोड किए गए सभी वीडियोज की समीक्षा की जाए और विजेता के चयन की प्रक्रिया शुरू की जाए।
    
यू-ट्यूब के प्रमुख कार्यकारी अधिकारी सालार कामानगर ने कहा कि हमने वर्ष 2005 में यू-ट्यूब एक लक्ष्य के लिए शुरू किया था। वह लक्ष्य था दुनिया का सर्वश्रेष्ठ वीडियो चुनना। यू-ट्यूब के आकलन के अनुसार इस पर हर मिनट सत्तर घंटों से भी ज्यादा समय तक चलने वाले वीडियो अपलोड किए गए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:सावधान...दस साल के लिए बंद होने वाला है यू-ट्यूब