विजेन्द्र के नमूने के लिए पुलिस जा सकती है अदालत - विजेन्द्र के नमूने के लिए पंजाब पुलिस जा सकती है अदालत DA Image
6 दिसंबर, 2019|11:25|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विजेन्द्र के नमूने के लिए पंजाब पुलिस जा सकती है अदालत

विजेन्द्र के नमूने के लिए पंजाब पुलिस जा सकती है अदालत

मादक पदार्थ की बरामदगी के मामले की जांच में ओलंपिक पदक विजेता मुक्केबाज विजेन्द्र सिंह का नाम आने के बाद पंजाब पुलिस उनके रक्त और केश का नमूना पाने के लिए अदालत जा सकती है।

विजेन्द्र ने पुलिस को रक्त और केश का नमूना देने से इंकार कर दिया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि हरियाणा पुलिस में सहायक पुलिस अधीक्षक (डीएसपी) के पद पर कार्यरत विजेन्द्र से कल शाम हरियाणा के पंचकुला में करीब चार घंटे पूछताछ की गई और इस दौरान उन्होंने दोनों नमूने देने से इंकार कर दिए। उनका यह इंकार उनके खिलाफ चला गया है।

सूत्रों ने कहा कि उनके रक्त और केश का नमूना पाने के लिए हम उपलब्ध कानूनी प्रक्रिया का सहारा लेंगे। उन्होंने कहा कि इस संबंध में अदालत जाने पर विचार हो रहा है। केश के नूमनों की जांच से पता लगाया जा सकता है कि व्यक्ति ने 90 दिन के भीतर हेरोइन जैसे मादक पदार्थ का सेवन किया है या नहीं। रक्त के नमूने से पता चल सकता है कि व्यक्ति लगातार हेरोइन जैसे मादक पदार्थ का सेवन करता है या नहीं।

एक पुलिस उपाधीक्षक और एक पुलिस निरीक्षक को लेकर गठित पंजाब पुलिस की दो सदस्यीय टीम को विजेन्द्र ने कल रात जो बयान दिया है उसे अभी तक हुई जांच के आलोक में परखा जा रहा है। विजेन्द्र के बयान को उनके मुक्केबाजी सहयोगी राम सिंह के बयान के आलोक में भी देखा जाएगा।

राम सिंह ने कहा था कि दोनों ने  फूड सप्लीमेंट समझ कर हेरोइन ली थी। सूत्रों ने बताया कि उन्हें फिर से पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विजेन्द्र के नमूने के लिए पुलिस जा सकती है अदालत