DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बार-बार रेप करने वालों को सजा-ए-मौत की सिफारिश

बार-बार रेप करने वालों को सजा-ए-मौत की सिफारिश

संसद की एक समिति ने बार बार बलात्कार करने वाले दोषियों को मौत की सजा की सिफारिश की है। साथ ही सरकारी अध्यादेश में किये गये इस प्रावधान को भी मान लिया कि बलात्कार के ऐसे मामलों में भी दोषी को मौत की सजा मिलनी चाहिए, जहां पीड़िता की मौत हो जाए या फिर वह कोमा जैसी स्थिति में चली जाए।

महिलाओं की सुरक्षा को लेकर न्यायमूर्ति जे एस वर्मा समिति की रिपोर्ट में बलात्कार के ऐसे मामलों में दोषियों को आजीवन कारावास की सजा की सिफारिश की गयी थी, जहां पीड़िता की मौत हो जाए या फिर वह कोमा जैसी स्थिति में चली जाए। सरकार ने एक कदम आगे जाते हुए अध्यादेश में ऐसे दोषियों के लिए मौत की सजा का प्रावधान किया। संसदीय समिति ने इस प्रावधान पर मुहर लगायी, लेकिन साथ बार बार बलात्कार के दोषी पाये जाने वाले लोगों को मौत की सजा की सिफारिश की है।

गृह मामलों की संसद की स्थायी समिति की रपट आज संसद में पेश की गयी। आपराधिक कानून संशोधन विधेयक पर विचार करने वाली समिति के अध्यक्ष एम वेंकैया नायडू ने यहां संवाददाताओं से कहा कि हमने सरकार की इस बात को स्वीकार कर लिया है कि बलात्कार के दुर्लभ से दुर्लभतम मामलों में मौत की सजा होनी चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बार-बार रेप करने वालों को सजा-ए-मौत की सिफारिश