DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाजपा का नया नारा, 'सुशासन संकल्प, बीजेपी विकल्प'

भाजपा का नया नारा, 'सुशासन संकल्प, बीजेपी विकल्प'

भारतीय जनता पार्टी ने साल 2014 लोकसभा चुनाव के लिए अपना नारा घोषित कर दिया है। पार्टी 2014 के संग्राम में 'सुशासन संकल्प, बीजेपी विकल्प' के नारे के साथ उतरेगी। भाजपा इस नए स्लोगन का ऐलान आज करेगी।

बीजेपी को उम्मीद है कि 'सुशासन संकल्प, बीजेपी विकल्प' के नारे के साथ जनता का उसे समर्थन मिलेगा। लोकसभा चुनाव को लेकर बन रहे माहौल के बीच आज दिल्ली में भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी। बैठक में 2014 में एनडीए को केंद्र की सत्ता में लाने की रणनीति पर चर्चा होगी।

इसी बीच बीजेपी मुख्यालय से जो खबरें मिल रही हैं, उससे मालूम हुआ है कि पार्टी ने अभी से 2014 चुनाव की रणनीति तैयार करनी शुरू कर दी है। पार्टी सत्तापक्ष को किसी सूरत में बचकर निकलने देना नहीं चाहती और साथ ही अपनी नीतियों के साथ चुनाव की तैयारियों में भी जुटने जा रही है।

माना रहा है कि गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को पीएम पद का उम्मीदवार बनाने की मांग उठ सकती है। इसके बाद कल और परसों पार्टी की राष्ट्रीय कार्यपरिषद की भी बैठक होगी। इस दौरान बतौर अध्यक्ष राजनाथ सिंह के चुनाव पर मुहर भी लगाई जाएगी।

केंद्रीय बजट को जनविरोधी बताने में जुटी बीजेपी के तमाम वरिष्ठ नेता दिल्ली में जुट चुके हैं। शुक्रवार को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और शनिवार-रविवार को राष्ट्रीय परिषद की बैठक है। इस दौरान बीजेपी को 2014 के आम चुनाव में मजबूत विकल्प बतौर पेश करने की रणनीति को अमली जामा पहनाया जाएगा। निशाने पर होगी केंद्र की यूपीए सरकार।

सूत्रों के मुताबिक मोदी को 2014 के चुनाव प्रचार की कमान सौंपने को लेकर पार्टी में आम राय है। संघ और बीजेपी में आमतौर पर सहमति है कि मोदी को आगे करके चुनाव में कूदने से फायदा होगा, लेकिन पार्टी फिलहाल मोदी के नाम का ऐलान करने का जोखिम लेने से बच रही है। इसकी वजह कर्नाटक समेत कुछ राज्यों के चुनाव भी हैं, जहा मोदी के नाम पर बीजेपी के खिलाफ वोटों का ध्रुवीकरण हो सकता है।

गुरुवार को सदन के पटल पर रखे गए आम बजट को पार्टी ने घोर निराशावादी बताया। पार्टी ने इसे यूपीए की विदाई का बजट करार दे डाला। राज्यसभा के अंदर विपक्ष के नेता अरुण जेटली ने कहा कि आम बजट 'शब्दाडंबर' है और वास्तविकता के लिहाज से कमजोर है। जेटली ने कहा कि बजट में शब्दों की भरमार तो है, लेकिन वास्तविकता पर यह अत्यंत कमजोर है

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भाजपा का नया नारा, 'सुशासन संकल्प, बीजेपी विकल्प'