DA Image
10 अप्रैल, 2020|1:26|IST

अगली स्टोरी

पेशावर के सरकारी परिसर में आतंकी हमला, सात मारे गए

पेशावर के सरकारी परिसर में आतंकी हमला, सात मारे गए

पश्चिमोत्तर पाकिस्तान के अशांत पेशावर शहर के एक सरकारी परिसर में आत्मघाती हमलावरों ने सोमवार को सुरक्षाकर्मियों की वर्दी पहनकर हमला किया। जिसमें दो हमलावरों और चार पुलिसकर्मियों सहित कुल सात लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए।

खबर कबायली क्षेत्र के राजनीतिक प्रशासक के कार्यालय खबर हाउस में सुरक्षाबलों के साथ गोलीबारी के बाद दोनों हमलावरों ने खुद को बम से उड़ा लिया। कई प्रत्यक्षदर्शियों ने मीडिया को बताया कि हमलावरों ने लेवीज लड़ाकों (मिलीशिया) की वर्दी पहनी थी। हमले के समय खबर हाउस में राजनीतिक दलों के नेताओं की एक बैठक हो रही थी।

पाकिस्तान तहरीक ए इन्साफ के नेता इकबाल खान ने मीडिया को बताया कि जिस कक्ष में बैठक हो रही थी, उसके बाहर एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट से खुद को उड़ा लिया। एक अन्य हमलावर ने प्रवेश द्वार पर सुरक्षाकर्मी की गोली मारकर हत्या करके परिसर में प्रवेश किया।

उसके और सुरक्षाकर्मियों के बीच करीब 20 मिनट तक गोलीबारी हुई और घायल होने के बाद हमलावर ने खुद को बम से उड़ा लिया। एक अन्य हमलावर ने राजनीतिक एजेंट मुताहिर जेब खान के कार्यालय के पास विस्फोट किया।

अधिकारियों ने कहा कि हमले में दो आत्मघाती हमलावरों के अलावा चार सुरक्षाकर्मी और एक नागरिक की मौत हो गई जबकि सहायक राजनीतिक एजेंट मुमताज खालिद कुंदी और चार लेवीज लड़ाकों सहित कुल आठ घायल हुए जिन्हें पास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

अधिकारियों ने कहा कि कुंदी और दो लेवीज लड़ाकों की हालत गंभीर है। खबर हाउस पेशावर के कड़ी सुरक्षा वाले छावनी इलाके में पड़ता है। हमला शुरू होने के बाद सेना के जवानों और पुलिसकर्मियों ने परिसर को घेर लिया और समीपवर्ती रास्ते अवरूद्ध कर दिए गए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:पेशावर के सरकारी परिसर में आतंकी हमला, सात मारे गए