दिल्ली को हराकर रांची बना एचआईएल चैम्पियन - दिल्ली को हराकर रांची बना एचआईएल चैम्पियन DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली को हराकर रांची बना एचआईएल चैम्पियन

दिल्ली को हराकर रांची बना एचआईएल चैम्पियन

रांची राइनोज ने तीन क्वार्टर तक पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए रविवार को दिल्ली वेवराइडर्स को 2-1 से हराकर पहली हॉकी इंडिया लीग का खिताब जीत लिया। रांची की टीम पहले तीन क्वार्टर के बाद 0-1 से पिछड़ रही थी लेकिन मेजबान टीम ने अंतिम क्वार्टर में 10 मिनट के भीतर दो गोल दागकर दिल्ली की टीम को हैरान करते हुए खिताब जीत लिया।

राइनोज की ओर से आस्टिन स्मिथ और मनप्रीत सिंह ने गोल दागे जबकि दिल्ली वेवराइडर्स की ओर से मैच का एकमात्र गोल दूसरे क्वार्टर में साइमन चाइल्ड ने किया। राइनोज ने इसके साथ ही दिल्ली के हाथों पिछले दो मुकाबलों में 5-4 और 5-2 की शिकस्त का बदला भी चुकता कर लिया।

इससे पहले उत्तर प्रदेश विजाडर्स ने कप्तान वीआर रघुनाथ के हैट्रिक सहित चार गोल की मदद से जेपी पंजाब वारियर्स को 4-3 से हराकर तीसरा स्थान हासिल किया।
 उत्तर प्रदेश की टीम एक समय 0-3 से पिछड़ रही थी लेकिन रघुनाथ ने पेनाल्टी कार्नर पर 42वें, 62वें, 64वें और 85वें मिनट में गोल दागकर अपनी टीम को जीत दिला दी।

वारियर्स की ओर से मार्क नोल्स (चौथे मिनट), एसवी सुनील (आठवें मिनट) और रंजीत सिंह (39वें मिनट) ने गोल दागे थे। दिल्ली वेवराइडर्स के कप्तान सरदार सिंह को पूरे टूर्नामेंट में अच्छे प्रदर्शन के लिए टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया जबकि दिल्ली की टीम को प्रतियोगिता में सबसे अधिक गोल दागने के लिए पुरस्कत किया गया।
टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनने पर सरदार सिंह को 25 लाख रुपये मिले जबकि दिल्ली को सबसे अधिक गोल दागने वाली टीम के लिए 10 लाख रुपये दिए गए। मनदीप सिंह को टूर्नामेंट का उभरता हुआ खिलाड़ी चुना गया। उन्हें इसके लिए 20 लाख रुपये की इनामी राशि मिली।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्ली को हराकर रांची बना एचआईएल चैम्पियन