DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अविश्वास प्रस्ताव पर अभी पत्ते नहीं खोले भाजपा ने

अविश्वास प्रस्ताव पर अभी पत्ते नहीं खोले भाजपा ने

संप्रग सरकार के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस की ओर से अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने पर उसे समर्थन देने के बारे में भाजपा ने अभी अपने पत्ते नहीं खोलते हुए कहा कि इस बारे में कल पार्टी के संसदीय दल की कार्यकारिणी की बैठक में फैसला किया जाएगा।

भाजपा प्रवक्ता प्रकाश जावडेकर ने कहा कि हम इस संबंध में कल होने वाली पार्टी की संसदीय दल की कार्यकारिणी की बैठक में निर्णय करेंगे। यह बैठक भाजपा संसदीय दल के अध्यक्ष लालकृष्ण आडवाणी के निवास पर सुबह होगी। उसी दिन शाम को राजग की बैठक होगी जिसमें 22 नवंबर से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र के लिए विपक्षी गठबंधन की रणनीति तय की जाएगी।

पार्टी के एक वर्ग का मानना है कि अभी अविश्वास प्रस्ताव लाना जल्दबाजी होगी, क्योंकि ऐसे किसी प्रस्ताव के पक्ष में समर्थन जुटाने के लिए पहले से काफी तैयारी करनी होती है।
 उधर, कांग्रेस ने दावा किया है कि उसके नेतृत्व वाली सरकार को ऐसे किसी प्रस्ताव से कोई खतरा नहीं है।

भाजपा का मानना है कि लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव गिर जाने की स्थिति में इस सरकार को अगले छह महीने के लिए जीवनदान मिल जाएगा और इससे एफडीआई सहित हाल में किए गए उसके कई विवादास्पद निर्णयों को भी वैधता मिल जाएगी।

ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी ने शीतकालीन सत्र के पहले ही दिन अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस देने की घोषणा की है। लेकिन ऐसा नोटिस देने के लिए कम से कम 50 लोकसभा सदस्यों के समर्थन की आवश्यकता होती है और तृणमूल को इतने सदस्यों का साथ पाना अभी मुश्किल लग रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अविश्वास प्रस्ताव पर अभी पत्ते नहीं खोले भाजपा ने