DA Image
25 फरवरी, 2020|1:50|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत की सफलता की कुंजी होंगे सरदारा, संदीप

भारत की सफलता की कुंजी होंगे सरदारा, संदीप

भारतीय हॉकी टीम के कोच माइकल नोब्स का मानना है कि उपकप्तान सरदारा सिंह और ड्रैग फ्लिकर संदीप सिंह का फॉर्म लंदन ओलंपिक में भारत की सफलता के लिए अहम होगा।
    
नोब्स ने कहा कि हमारा पूल कठिन है और कोई यह नहीं बता सकता कि वह किस स्थान पर रहेगा। हम अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि टीम अच्छा खेलेगी। लोग यह क्यो भूल जाते हैं कि इसमें 11 और टीमें भी भाग ले रही हैं।
     
उन्होंने कहा कि सरदारा इस समय दुनिया के तीन सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से है और यह सिर्फ मेरी राय नहीं है। यदि वह फॉर्म में रहा तो टीम भी अच्छा प्रदर्शन करेगी। दूसरी ओर संदीप पेनल्टी कॉर्नर पर काफी गोल करता है। वह भी हमारी सफलता की कुंजी होगा।
     
बीजिंग ओलंपिक खेलने से चूकी आठ बार की चैर्म्पियन भारतीय टीम पूल बी में मौजूदा चैम्पियन जर्मनी, हॉलैंड, न्यूजीलैंड, कोरिया और बेल्जियम के साथ है। नोब्स ने कहा कि भारतीय हॉकी अभी भी विकास के दौर में है और लगातार अच्छे नतीजे देने में समय लगेगा।
    
उन्होंने कहा कि हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। आने वाले समय में लगातार अच्छे नतीजे भी मिलेंगे। टीम की तैयारी से संतुष्ट कोच ने कहा कि कुछ कमजोर कड़ियों पर मेहनत करनी होगी।

नोब्स ने कहा कि मैं टीम की तैयारियों से खुश हूं लेकिन मैं पहले भी कह चुका हूं कि बाकी टीमें छह साल से इसकी तैयारी कर रही हैं। हमें 12 महीने से भी कम समय मिला है। उन्होंने कहा कि फ्रांस दौरा अभ्यास और अनुकूलन के लिए था। स्पेन दौरा तैयारी को अंतिम रूप देने और सही संयोजन तलाशने के लिए था।
    
यह पूछने पर कि भारत का प्रदर्शन खराब रहने पर क्या हॉकीप्रेमियों का कोपभाजन बनने को वह तैयार हैं, उन्होंने कहा कि वह बखूबी जानते हैं कि खराब खेलने के क्या परिणाम होंगे।
     
उन्होंने कहा कि जब मैं आया था तो सभी ने कहा था कि ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करना बड़ी बात होगी। जब हमने क्वालीफाई किया तो सभी पदक के बारे में पूछने लगे। मुझे इस टीम और हॉकी से बहुत लगाव है। मैं सिर्फ शौकिया ही कोच नहीं बना हूं। हमें भावनाओं को अलग रखकर नतीजे देने होंगे जिसमें समय लगेगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:भारत की सफलता की कुंजी होंगे सरदारा, संदीप