DA Image
10 अप्रैल, 2020|2:36|IST

अगली स्टोरी

गुडगांव में दम मारो दम...अब नहीं

गुडगांव में दम मारो दम...अब नहीं

दम मारो दम...अब तक तो ये गाना आप के जहन में आ भी गया होगा और इस गाने में क्या-क्या होता है वो भी। शायद इसी गाने का ही कमाल है कि आजकल हुक्काबारों का चलन भी जोरों पर चल रहा है और भारी तादाद में युवा पीढ़ी इन बारों में इस गाने को गुनगुनाकर नशे की आदी होती जा रही है।

लेकिन ये सब अब कम से कम गुड़गांव में तो नहीं होगा क्योंकि हरियाणा जिला प्रशासन ने जिले में धारा 144 लगाते हुए हुक्काबारों के संचालन पर प्रतिबंध लगा दिया है। ये आदेश हुक्कों में प्रयोग की जाने वाली तंबाकू के हानिकारक प्रभावों को ध्यान में रखते हुए जनहित में जारी किए गए हैं।

इन हुक्काबारों पर लगाम लगाने के लिए निषेधाज्ञा लागू की गई है। जारी आदेशों में जिलाधीश पीसी मीणा ने कहा है कि हुक्काबारों में तंबाकू का इस्तेमाल होता है जिसमें प्रचुर मात्रा में निकोटिन होती है जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है।

उन्होंने यह भी कहा कि इन हुक्काबारों में कालेज के छात्रों तथा युवाओं को हुक्का भरकर दिया जाता है जिससे उनके स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ता है और निकोटिन उनके शरीर पर गंभीर दुष्प्रभाव डालता है।

जिलाधीश ने यह भी कहा है कि अवैध रुप से संचालित किए जा रहे इन हुक्काबारों से युवा पीढ़ी पर बुरा असर पड़ रहा है। युवाओं और आम जनता के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए जिलों में हुक्काबारों पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगा दिया गया है। आदेशों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:गुडगांव में दम मारो दम...अब नहीं