DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नीतीश के काफिले पर पथराव, लालू ने साधा निशाना

नीतीश के काफिले पर पथराव, लालू ने साधा निशाना

राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला तेज करते हुए कहा है कि वह देश के प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं।

सेवा यात्रा के पहले दिन जब नीतीश का काफिला बक्सर से गुजर रहा था तो पानी की किल्लत से नाराज लोगों ने उनके काफिले को रोक लिया और पथराव किया। उन्होंने मुख्यमंत्री के खिलाफ नारेबाजी भी की।

इस घटना के बाद लालू यादव ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए नीतीश की आलोचना करते हुए कहा कि उनके झूठ का घड़ा फूट गया है, विकास की झूठी कहानी सुनाकर वह बहुत दिनों तक राज नहीं कर सकेंगे।

लालू ने नीतीश पर सांप्रदायिक ताकतों के हाथों की कठपुतली करार देते हुए कहा कि वह हिंदूवादी संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की गोद में जाकर बैठ गए हैं। लालू ने घोषणा की कि वह राज्य का दौरा कर नीतीश की सच्चाई लोगों को बताएंगे।

नीतीश के काफिले पर हमले में हालांकि कोई घायल नहीं हुआ है लेकिन मुख्यमंत्री के काफिले पर हमले की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन हैरत में है। घटना के बाद से ही इलाके में तनाव का माहौल है।

जानकारी के मुताबिक सेवा यात्रा के लिए नीतीश बक्सर से चौसा जा रहे थे। चौसा बाजार में ही स्थानीय लोग बिजली-पानी की मांग को लेकर सड़क जाम कर बैठे हुए थे। स्थानीय प्रशासन को नीतीश के काफिले को वहां से निकालने के लिए आधे घंटे तक मशक्कत भी करना पड़ी।

जैसे-तैसे सीएम का काफिला वहां से निकला लेकिन तीन सौ-चार सौ की संख्या में गुस्साई भीड़ ने पीछे से उसपर पत्थरों से हमला कर दिया। इससे पीछे की गाड़ियों के शीशे टूट गए। गनीमत यह रही कि हमले में किसी को चोट नहीं पहुंची। इसके बाद नीतीश ने फिलहाल अपनी सेवा यात्रा रोक दी है।

राज्य के पुलिस महानिदेशक अभयानंद ने बताया कि इस हंगामे के बाद मुख्यमंत्री ने आक्रोशित लोगों से बात की और समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया। सूत्रों के मुताबिक इसके बाद जब मुख्यमंत्री का काफिला चला गया, तब पीछे से आ रहे पुलिस वाहन पर किसी व्यक्ति ने ईंट फेंक दी जिससे वाहन के शीशे टूट गए।

अभयानंद ने नीतीश के काफिले पर हमले की किसी भी घटना से इनकार करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री की सेवा यात्रा शांतिपूर्ण ढंग से जारी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नीतीश के काफिले पर पथराव, लालू ने साधा निशाना