DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL को शर्मसार करते विवादों की ये है पूरी लिस्ट

IPL को शर्मसार करते विवादों की ये है पूरी लिस्ट

आईपीएल-5 शुरू तो काफी धूम-धड़ाके के साथ हुआ, लेकिन एक के बाद एक सामने आ रहे विवादों ने उसकी चकाचौंध को धूमिल कर दिया है। आईपीएल 5 में जिस तरह विवाद सामने आ रहे हैं उससे न सिर्फ लोगों को इस खेल से मोहभंग हो रहा है बल्कि खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने से भी प्रशंसक कतरा रहे हैं।

पहला विवाद
तारीख- 14 मई 2012
एक टीवी चैनल ने स्टिंग ऑपरेशन के जरिए दिखाया कि कैसे आईपीएल के 5 क्रिकेटर स्पॉट फिक्सिंग और पैसे जाल में उलझे हुए हैं। इन खिलाड़ियों के नाम हैं किंग्स इलेवन पंजाब के शलभ श्रीवास्तव, डेक्कन चार्जर्स के टी सुधींद्र, पुणे वॉरियर्स के मोहनीश मिश्रा, हिमाचल प्रदेश के रणजी खिलाड़ी अभिनव बाली और किंग्स इलेवन पंजाब के ही अमित यादव। इन सभी के खिलाफ जांच चल रही है।

दूसरा विवाद
तारीख- 16 मई 2012
स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों के ठीक बाद मुंबई और कोलकाता के मैच के बाद वानखेड़े स्टेडियम के अफसरों और सुरक्षाकर्मी से भिड़ पड़े शाहरुख खान। उन पर गाली-गलौच और धमकी देने के आरोप लगे। इसके बाद मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने शाहरुख खान पर पांच साल तक स्टेडियम में घुसने पर पाबंदी लगा दी।

तीसरा विवाद
तारीख- 17 मई 2012
शाहरुख विवाद के बाद आईपीएल पर छेड़छाड़ का कलंक भी लगा। दिल्ली के पांच सितारा होटल में एक पार्टी के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के खिलाड़ी ल्यूक पॉमर्शबैक पर एक अमेरिकी महिला से छेड़छाड़ के संगीन आरोप लगे।

ल्यूक पर महिला के मंगेतर की पिटाई का भी आरोप लगा। मामला सामने आते ही ल्यूक को गिरफ्तार कर लिया गया। फिलहाल ल्यूक जमानत पर है और मामला के सुनवाई कोर्ट में चल रही है।

ल्यूक की गिरफ्तारी के साथ ही आरसीबी के डायरेक्टर सिद्धार्थ माल्या मीडिया पर बेहद तिलमिलाए नजर आए। इतना ही नहीं जूनियर माल्या ने ट्विटर पर अमेरिकी महिला के बारे में अभद्र टिप्पणी भी की। जिसकी शिकायत महिला ने दिल्ली महिला आयोग से की है और उन्हें कानूनी नोटिस भी भेजा है। माल्या के सुरक्षाकर्मी ने हैदराबाद में भी मीडियाकर्मियों से बदसलूकी की।

चौंथा विवाद
तारीख- 20 मई 2012
आईपीएल-5 में फिक्सिंग से विवाद से शुरू हुआ विवाद अब रेव पार्टी तक पहुंच गया है। बीती रात मुंबई के जुहू इलाके में एक रेव पार्टी से 128 लोगों को हिरासत में लिया गया।

बड़ी बात यह कि इस पार्टी से आईपीएल-5 के दो खिलाड़ियों को भी हिरासत में लिया गया। स्पिनर राहुल शर्मा और तेज गेंदबाज वेन पार्नेल भी इस पार्टी से हिरासत में लिए गए जिन्हें पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया।

इन तस्वीरों ने न सिर्फ आईपीएल को बल्कि क्रिकेट को शर्मसार किया है। वक्त आ गया है कि क्रिकेट से जुड़ी संस्था और सरकार इन काले दागों को मिटाने के लिए सख्त कदम उठाएं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:IPL को शर्मसार करते विवादों की ये है पूरी लिस्ट