DA Image
2 जून, 2020|2:55|IST

अगली स्टोरी

शव को ठोकर मारने के मामले में जांच के आदेश

शव को ठोकर मारने के मामले में जांच के आदेश

उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले की पुलिस पर एक युवक के शव को जूते की ठोकर से पलटने का आरोप लगने के बाद राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) ने घटना को गम्भीर बताते हुए रविवार को जांच के आदेश दे दिए।

मामला अमरोहा जिले के डिडौली कोतवाली का है, जहां शनिवार को सड़क किनारे अज्ञात युवक का शव पाया गया। युवक की गोली मारकर हत्या की गई थी। सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक दीपिका गर्ग दलबल के साथ मौके पर पहुंचीं।

आरोप है कि पुलिस अधीक्षक की मौजूदगी में डिडौली थाने के दारोगा ने पेट के बल पड़े शव को जूते से ठोकर मारकर पलटा। एक समाचार पत्र में इसकी फोटो प्रकाशित होने के बाद आज मामले ने तूल पकड़ लिया।
 
आरोपांे पर सफाई देते हुए गर्ग ने रविवार को संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ''शव को पलटकर जरूर देखा गया। लेकिन जैसा फोटो में दिखाया गया था वैसा कुछ नहीं हुआ।'' उन्होंने कहा, ''हमारे सामने अगर ऐसा कुछ होता तो हम कार्रवाई करते। हमें ऐसा प्रतीत हो रहा है कि फोटो के साथ छेड़छाड़ की गई है।''

उधर राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) जगमोहन यादव ने रविवार को लखनऊ में संवाददाताओं से कहा, ''अगर ऐसा हुआ है तो यह बहुत गलत हुआ। यह बहुत गंभीर मामला है। इस घटना की जांच कराई जा रही है। अगर जांच में शव को जूते से ठोकर मारने की बात सही पाई गई, तो दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी।''

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:शव को ठोकर मारने के मामले में जांच के आदेश